गोवा में छाया छत्तीसगढ़: नेशनल लेवल डांस कांपिटिशन में रायपुर की अंजली ने जीता प्रथम पुरस्कार

Anjali sharma
Anjali sharma 2

अंजली शर्मा ने सोलो -सेमी क्लासिकल कैटेगरी में प्रथम पुरस्कार हासिल किया है.

रायपुर (khabargali) केन्द्रीय विद्यालय नं 2 की कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा अंजली शर्मा को गोवा में नेशनल लेवल डांस काम्पीटिशन में प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है. गोवा में आयोजित सातवें प्रतिष्ठित मोहन रंग महोत्सव 2019 में देश भर से कलाकार अपनी प्रतिभा दिखाने आते हैं. कत्थक में डिप्लोमा कर चुकी अंजली शर्मा ने सोलो -सेमी क्लासिकल कैटेगरी में यह पुरस्कार हासिल किया है.

उल्लेखनीय है कि मोहन रंग महोत्सव में डांस के अलावा नाटक और गायन की प्रतियोगिताएं भी होती हैं. 27 जुलाई से 31 जुलाई 2019 तक यह प्रतियोगिता चलती है और इसमें उस क्षेत्र के तीन उत्कृष्ट जजों को पुरस्कार चयन की जिम्मेदारी दी जाती है. अंजली शर्मा ने बताया कि उनके गुरू श्री हरीश वट्टी के निर्देशन में उन्होंने अपनी तैयारी की थी और यह उनका पहला मौका था जब वे ऐसी किसी अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहीं थीं.

Anjali sharma 3

माँ आरती शर्मा को दिया श्रेय

अंजली ने बताया कि इसके लिये उनकी मां आरती शर्मा को श्रेय जाता है जिन्होंने उसे इस प्रतियोगिता के लिये तैयार किया. अंजली ने बताया कि कक्षा चैथी से उसने कथक सीखना प्रारंभ किया था और दसवीं तक वे कथक में डिप्लोमा कर चुकी थीं. अंजली की इस सफलता पर कन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 2 की प्रिंसिपल और स्टाॅफ ने भी बधाई दी है और सोमवार को एसेंबली में उसे यह प्रमाण पत्र पुनः दिया जायेगा. अंजली शर्मा कार्टूनिस्ट त्रयम्बक शर्मा की सुपुत्री हैं.

Anjali"s family
बाएं से अपने पापा त्र्यम्बक शर्मा और मम्मी आरती के बीच मे अंजलि शर्मा फिर बड़ी बहन अदिति, पीछे दादी और दादा श्री मृत्युंजय शर्मा .

 

Category