ब्रेकिंग : 2 बड़े नक्सली हमले - जवानों का वाहन उड़ाया, 15 शहीद, 27 मशीनों और वाहनों को आग लगाया

Naxalite attacks

  1. पहली घटना में गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, C60 की पेट्रोलिंग टीम बनी शिकार, 15 शहीद.
  2.  दूसरी घटना में गढ़चिरौली जिले में ही नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे 27 मशीन और वाहनों को आग के हवाले किया.

कांकेर/रायपुर (खबरगली) छत्तीसगढ़ की सीमा से लगते गढ़चिरौली में नक्सलियों ने दो बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली इलाके में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है. ब्लास्ट में 15 शहीद हो गए. कुरखेड़ा इलाके से 6 किमी दूरी स्थित कोरची मार्ग पर लेंदारी पुल पर नक्सलियों ने विस्फोट किया. पुलिस जवान से भरी एक गाड़ी ब्लास्ट के चपेट में आ गई. हमले में निजी वाहन के एक चालक की भी मौत हो गई है. DIG एंटी नक्सल ऑपरेशन अंकुश शिंदे ने इसकी पुष्टि की है.

Naxalite attacks

 दूसरी घटना में गढ़चिरौली जिले में ही नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे 27 मशीन और वाहनों को आग के हवाले किया. कुरखेड़ा तहसील के दादापुर में राष्ट्रीय राजमार्ग का काम कर रही 27 गाड़ियों में आगजनी की. करीब सात से दस करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. पुलिस मौके पर पहुंची है. छत्तीसगढ़ के दुर्ग की ठेका कंपनी है. 11 टिप्पर, डामर प्लांट की मिक्चर मशीन, जनरेटर और दो पेट्रोल डीजल के टैंक में की आगजनी .
मिली जानकारी के मुताबिक, C-60 का कमांडो दल पेट्रोलिंग के लिए निकला था. इसी दौरान कोरची मार्ग पर लेंदारी पुल पर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बल के जवान एक निजी गाड़ी में थे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सल संगठन की लोकल एरिया कमेटी ने इस हमले को अंजाम दिया है. बता दें कि छत्‍तीसगढ़ की सीमा से लगते गढ़चिरौली में नक्‍सली लंबे समय से सक्रिय हैं. यहां नक्‍सली अक्‍सर हमले को अंजाम देते रहते हैं.
घटना के बाद से छत्तीसगढ़ में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.