हिंदी और छत्तीसगढ़ी सिनेमा के कई बड़े दिग्गज 15 को भिलाई में

bhagwan tiwari

कथाकार यशपाल की कहानी पर आधारित निर्मित फिल्म सुंगधा के प्रर्दशन के साथ चर्चा भी होगी.

sugandha

भिलाई नगर (khabargali)15 दिसंबर की शाम पांच बजे नेहरु सांस्कृतिक सदन सेक्टर वन भिलाई में देश के प्रसिद्ध कथाकार यशपाल की कहानी पर आधारित एवं हरजिंदर सिंह मोटिया द्वारा निर्देशित फिल्म सुगंधा का प्रर्दशन होगा. जन संस्कृति मंच,  नाट्य संस्था कोरस और भिलाई इस्पात संयंत्र के सहयोग आयोजित इस आयोजन में हिंदी और छत्तीसगढ़ी सिनेमा के कई दिग्गज अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी दर्ज करेंगे. 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मया देदे- मया लेले, परदेशी के मया, मया देदे मयारू और लोरिक चंदा जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाले प्रेम चंद्राकर होंगे. विशिष्ट अतिथि के तौर पर हिंदी सिनेमा के प्रतिबद्ध अभिनेता भगवान तिवारी मौजूद रहेंगे. ज्ञात हो कि श्री तिवारी ने 21 तोपों की सलामी, ए वेडनसडे, कमांडो, बाबू मोशाय बंदूकबाज, रईस, स्पेशल 26 और मशान जैसी फिल्मों में अभिनय किया है. अभी हाल के दिनों में उन्होंने दक्षिण भारत के सुपरस्टार ममूटी के साथ माओवादी समस्या को केंद्र में रखकर बनाई गई फिल्म उंडा ( UNDA ) में काम किया है.इस फिल्म में भी उनके काम की जबरदस्त चर्चा है. युवा निर्माता और निर्देशक विवेक सार्वा भी इस आयोजन में महत्वपूर्ण वक्तव्य देंगे.उल्लेखनीय है कि श्री सार्वा ने नाचा के जनक दाऊ मंदरा जी के जीवन पर आधारित मंदरा जी जैसी क्लासिक मूवी बनाई है. मंदरा जी छत्तीसगढ़ में निर्मित होने वाली पहली ऐसी फिल्म है जिसे सरकार ने टैक्स फ्री किया है.कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार, रंगकर्मी और फिल्म समीक्षक राजकुमार सोनी करेंगे.

कार्यक्रम में देश के प्रखर आलोचक सियाराम शर्मा,चर्चित कथाकार कैलाश बनवासी, वरिष्ठ रंगकर्मी मणिमय मुखर्जी और श्रीमती अल्पना त्रिपाठी को सुनना भी बेहद अहम होगा. कार्यक्रम का संचालन रंगकर्मी सुलेमान करेंगे. यह जानकारी जन संस्कृति मंच के सचिव अंजन कुमार ने दी.

sugandha

 

Tags