ईडी ने कुछ और प्रभावशाली लोगों को भेजा समन

Liquor scam, loss of revenue through liquor syndicate, ED, Chhattisgarh, KhabargaliK

रायपुर (khabargali) रिटायर्ड आइएएस अनिल टूटेजा को फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली इसलिए कि ईडी ने 16 पन्नों में उसकी गिरफ्तारी के कारणों का ब्यौरा कोर्ट को दिया है। जिसमें हर कारण बताये गए हैं,अभी पांच दिन मिली है ईडी अभी से तैयारी कर रही है आगे और रिमांड अवधि को कैसे बढ़ाना है। उन प्रभावशाली लोगों को भी जल्द ही घेरे में लेने वाली है ईडी जिनकी जानकारी उनके पास है।

इधर स्वास्थयगत कारणों से जमानत लेकर बाहर रहे शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू को गिरफ्तार कर लिया है। वह मामले में पूर्व में जेल काट चुका है। जांच एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार भिलाई निवासी पप्पू घोटाले के आरोपित अनवर ढेबर का करीबी है। उस पर शराब सिंडिकेट के जरिये राजस्व को क्षति पहुंचाने का आरोप है। साथ ही प्रभावशाली लोगों तक पहुंचाई गई रकम का ब्योरा भी इकट्ठा कर रही हैं।

रिटायर्ड आइएएस अनिल टुटेजा को बुधवार विशेष कोर्ट में पेश किया गया। जहां ईडी की ओर से पूछताछ के लिए 14 दिन की रिमांड मांगी गई। दोनों पक्ष के वकीलों का तर्क सुनने के बाद जज ने उसे पांच दिन की ईडी रिमांड पर भेजने का आदेश सुनाया। अब ईडी के अधिकारी टुटेजा से पूछताछ कर शराब घोटाले से जुड़ी कई अहम जानकारी लेंगे। सूत्रों की मानें तो ईडी ने अनिल टुटेजा की गिरफ्तारी में कई आधार बताए हैं। ईडी ने 16 पन्नों में उसकी गिरफ्तारी के कारणों का ब्योरा दिया है। ईडी का कहना है कि शराब घोटाले में कारोबारी अनवर ढेबर ने सिंडीकेट बनाया और उस सिंडीकेट को सबसे ज्यादा मजबूती अनिल टुटेजा से मिलती थी, जो पूरे सिंडीकेट के नियंत्रक की भूमिका में थे।ईडी ने कथित घोटाले से जुड़े लोगों को अब समन भेजना भी शुरू कर दिया है। वहीं ईओडब्ल्यू की ओर से की गई एफआइआर में 70 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। नए ईसीआइआर में भी पुराने नाम शामिल हैं। ईडी सभी को पूछताछ करने के लिए समन भेज रही है।

Category