यूपीएससी में रायपुर की अनुषा पिल्ले को 202वीं रैंक

Anusha Pillai of Raipur got 202nd rank in UPSC, 5 candidates were selected from Chhattisgarh, Aditya Srivastava got first place, Animesh Pradhan second and Ananya Reddy third, Khabargali

छत्तीसगढ़ से 5 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

आदित्य श्रीवास्तव को पहला स्थान मिला, अनिमेष प्रधान दूसरे व अनन्या रेड्डी तीसरे नंबर पर

नई दिल्ली (khabargali) आदित्य श्रीवास्तव ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 में पहला स्थान हासिल किया है जबकि अनिमेष प्रधान और डोनुरु अनन्या रेड्डी क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने मंगलवार को यह घोषणा की। श्रीवास्तव ने अपने वैकल्पिक विषय के रूप में इले्ट्रिरकल इंजीनियरिंग को चुना था। यूपीएससी द्वारा मंगलवार को घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2023 के परिणामों के अनुसार, श्रीवास्तव ने कानपुर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) से इले्ट्रिरकल इंजीनियरिंग में स्नातक (बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी) किया है।

यूपीएससी के मुताबिक, राउरकेला स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) से कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक (बीटेक) अनिमेष प्रधान ने अपने वैकल्पिक विषय के रूप में समाजशास्त्र को चुना था और उन्होंने परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया। दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस से भूगोल में स्नातक (ऑनर्स) की पढ़ाई करने वाली डोनुरु अनन्या रेड्डी परीक्षा में तीसरे स्थान पर रहीं।

छत्तीसगढ़ से 5 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

 यूपीएससी में इस बार छत्तीसगढ़ के पांच अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। रायपुर की अनुषा पिल्ले ने 202वीं, रायपुर के अभिषेक डांगे ने 452वीं, रायपुर की नेहा ब्याडवाल ने 569वीं, लोरमी के प्रीतेश सिंह ने 697वीं और जशपुर की रश्मि पैकरा ने 881वीं रैंक हासिल की है। अनुषा पूर्व डीजी संजय पिल्ले की पुत्री हैं। उनकी माता रेणु पिल्ले एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के पद पर कार्यरत हैं। उल्लेखनीय है कि अनुषा के भाई अक्षय पिल्ले का पिछले साल ही आईएएस में चयन हुआ था।

Category