रायपुर टू प्रयागराज प्लेन शुरू

raipur to Allahabad,Indigo
  • 22 जून से शुरू, दुख-सुख में जाने वाले हजारों यात्री राज्य से

  • 16 से 18 घंटे ट्रेन का सफर नहीं करना पड़ेगा. 1 घंटे में पहुंचेंगे प्रयागराज

  • किराया महज 1999

  • रायपुर. स्पेशल डेस्क (खबरगली)  रायपुर टू प्रयागराज (इलाहाबाद) प्लेन 22 जून से शुरू हो रहा है. महज घंटे भर में आप पहुंच जाएंगे प्रयागराज. इसे इंडिगो एयरलाइन कंपनी शुरू कर रही है. इस घोषणा के बाद अब तक सिर्फ दो ट्रेनों के भरोसे उत्तरप्रदेश जाने वाले उन हजारों लोगों को राहत मिली है जो यहां रह रहे हैं. इनके अलावा उन लोगों को भी बहुत ज्यादा राहत मिलेगी जो अस्थि विसर्जन के लिए प्रयागराज जाते हैं.

छत्तीसगढ़ में उत्तरप्रदेश के निवासियों की संख्या रायपुर, भिलाई-दुर्ग, बिलासपुर में सर्वाधिक हैं. बस्तर में भी बहुतेरे उत्तरप्रदेश निवासी हैं. जो हर गर्मी में उत्तरप्रदेश जाते हैं अपने-अपने रिश्तेदारों से मिलने, अपने-अपने घर में भी. लोहे का गेट चैनल बनाने वाले सम्पतराम तिवारी इस घोषणा से बहुत खुश हैं, उन्होंने इस संवाददाता से बातचीत में कहा कि अब हमें 16 से 18 घंटे ट्रेन का सफर नहीं करना पड़ेगा, फ्लाइट एक घंटे में पहुंच जाएगी प्रयागराज. सम्पतराम तिवारी के अलावा ढेरों ऐसे लोग हैं जो हर बार अप्रैल में कानपुर, प्रयागराज, अयोध्या जाने के लिए ट्रेन के टिकट के लिए मारामारी करते रहते हैं. सामाजिक सरोकार से जुड़े भालेंद्र अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ से हर साल करीब 2 हजार लोग प्रयागराज जाते हैं अस्थि विसर्जन के लिए. ऐसे में प्लेन की यह सुविधा बहुत मायने रखती है. फिर कीमत भी बहुत कम है, इससे यहां एयरलाइन कंपनी को रोज बहुत से यात्री मिलेंगे.

कंपनी की ओर से इसका किराया महज 1999 रुपए रखा गया है. साथ ही कंपनी ने अपनी वेबसाइट के जरिए टिकटों की प्री बुकिंग भी शुरू कर दी है
इंडिगो एयरलाइंस की ओर से बताया गया है कि 22 जून से 6 नए रुट पर विमान सेवा शुरू करने जा रही है. भारत सरकार की उड़ान योजना के तहत रायपुर-इलाहाबाद, इलाहाबाद-रायपुर, इलाहाबाद-कोलकाता, कोलकाता-इलाहाबाद रूट पर कंपनी अपनी विमान सेवा देगी। इन रुट पर एटीआर विमानों के जरिए फेरे लगाए जाएंगे.
इंडिगो कंपनी की ओर से जारी फ्लाइट शेड्यूल के अनुसार, विमान इलाहाबाद से सुबह 10.05 बजे रवाना होकर रायपुर दोपहर 12 बजे पहुंचेगी. वहीं रायपुर से 12.20 बजे रवाना होकर इलाहाबाद दोपहर 1.50 बजे को इलाहाबाद पहुंचेगी. फ्लाइट के लिए एयरलाइंस की वेबसाइट www.goindigo.in पर टिकट बुक किया जा सकता है.