बड़ी खबर: स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा मिडिल स्कूल को खोलने पर हो रहा विचार

Prem say singh, school education minister, khabargali

मास्क पहनना, साबुन से हाथ धोना होगा अनिवार्य

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में स्कूल कब खुलेंगे ? सरकार की और स्कूल प्रबंधन की तैय्यारी होगी इस पर बहुत से कयास लगाए जा रहे है। छोटे बच्चों के पालक तो मौजूदा हालात को देखते हुए कोई रिस्क लेना नहीं चाहते इस बीच छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह ने जुलाई में स्कूल खोले जाने पर मीडिया को अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सबसे पहले मिडिल स्कूलों को खोलने जाने पर विचार चल रहा है , उन्होंने कहा कि जहां बच्चों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा वहीं क्लास लगने से पहले सभी बच्चों को साबुन से हाथ धुलाकर ही प्रवेश दिलाया जाएगा ताकि वे कोरोना संक्रमण से दूर रह सकें।

अलग-अलग पालियों में क्लास लगेगी

श्री प्रेमसाय ने कहा कि स्कूल खोलने को लेकर अलग-अलग विकल्पों और अलग-अलग कक्षाओं को लगाने पर राज्य सरकार विचार कर रही है। सबसे पहले मिडिल स्कूलो को खोला जाएगा उसके बाद अगर स्थिति सामान्य रहती है तो अन्य स्कूलों को भी खोला जाएगा। जिन मिडिल स्कूलों को खोला जाएगा वहां अलग-अलग पालियों में क्लास लेंगे। सभी बच्चों को मास्क लगाकर स्कूल आना होगा और क्लास लगने से पहले उन्हें साबुन से हाथ धुलाया जाएगा ताकि वे संक्रमति न हो सकें। वहां फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरजोर पालन करना अनिवार्य होगा।

जून माह के अंतिम में निर्णय

हालांकि प्रेमसाय सिंह ने ये भी कहा कि जून के आखिरी सप्ताह में स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक होगी उसमें निर्णय लिया जाएगा कि स्कूलों को खोला जाना चाहिए या नहीं।

Related Articles