बड़ी खबर: सीएम बघेल के अपील पर राहत कोष में बढ़ा जनसहयोग

Corona, Industrial Organization, Chief Minister Bhupesh Baghel, social organization, IAS officer and gazetted officer, Sandeep Goyal from Goyal TMT, Anand Singhania from CREDAI, Manoj Aggarwal from Urala Sponge Iron Association, Mr. Vinod Pilai from Heera Group, Bajrang Agarwal from Bajrang Group,  Sarafa, Ravindra Choubey, Kuldeep Juneja, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर के औद्योगिक संगठनों द्वारा 1.40 करोड़ के अलावा इन्होंने भी दिखाई उदारता

रायपुर (khabargali) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अपील पर राज्य में कोरोना को हराने और दैनिक वेतनभोगियों और जरूरतमंदों की मदद के लिए विभिन्न संगठन, सामाजिक संस्थाएं और अन्य बढ़-चढ़ कर भागीदारी निभाने आगे आने लगे हैं। कांग्रेस के सभी पार्षद, विधायक और मंत्रियों ने एक-एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने पर सहमति व्यक्त की। सीएम की अपील पर राज्य के आईएएस अफसर व राजपत्रित अधिकारी कोरोना की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में देंगे अपना एक दिन का वेतन।  सहयोग की इस कड़ी में मुख्यमंत्री को राजधानी रायपुर के विभिन्न औद्योगिक संस्थानों तथा क्रेडाई, बैंक आदि प्रतिष्ठानों द्वारा एक करोड़ 39 लाख 75 हजार रूपए की राशि के राहत सामग्री प्रदत्त किए गए। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने राज्य में कोरोना नियंत्रण हेतु शासन के साथ विभिन्न संगठनों के सहयोग की सराहना की और उनसे मंगलवार को अपने निवास कार्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करते हुए अपना आभार जताया।

इन विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों ने किया यह सहयोग

इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल से गोयल टीएमटी से संदीप गोयल, क्रेडाई से आनंद सिंघानिया, उरला स्पंज आयरन एसोसिएशन से मनोज अग्रवाल, हीरा ग्रुप से श्री विनोद पिलई, बजरंग ग्रुप से बजरंग अग्रवाल आदि ने भी वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करते हुए राज्य में कोरोना नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। इन संस्थानों के माध्यम से अभी 69 लाख 75 हजार रूपए की राशि के 155 ऑक्सीजन कोनसेंटेटर तथा 70 लाख रूपए की राशि के 350 ऑक्सीजन सिलेंडर की राहत सामग्री प्राप्त हुई है। 

रायपुर सराफा एसोसिएशन द्वारा सकारात्मक प्रयास

श्री ऋषभदेव मंदिर ट्रस्ट व एस पी जी द्वारा संचालित भगवान महावीर ऑक्सीजन कनसन्ट्रेटर मशीन सुविधा श्री जिनकुशल सूरि जैन दादाबाड़ी एम जी रोड़ रायपुर का शुभारंभ हुआ जिसमें रायपुर सराफा एसोसिएशन ने 5 मशीन का सहयोग किया है । मंगलवार को एसोसिएशन के अशोक गोलछा , उत्तम गोलछा , दीपचंद कोटड़िया , सुरेश भंसाली पवन अग्रवाल, जिनेंद्र गोलछा, की उपस्थिति में मरीजों को मशीनें देना आरम्भ किया गया ।

मंत्री रविंद्र चौबे ने दिए 2 लाख रुपए

कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री रविंद्र चौबे ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी ओर से 2 लाख रुपये की राशि दान स्वरूप दी है।

विधायक जुनेजा ने 20 लाख स्वीकृत किया

उत्तर विधायक एवं गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा अपने 2021 /22 के विकास निधि से 20 लाख रूपये स्वीकृत कर तत्काल 2 वेंटिलेटर खरीदने हेतु प्रस्ताव किये एवं 1 एम्बुलेंस वेन के लिए आज उन्होंने कलेक्टर को अपना स्वीकृति पत्र भेज इस बात से अवगत कराया ।

शिशुपाल शोरी ने दिया 1 लाख 11 हजार

संसदीय सचिव एवं कांकेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक शिशुपाल शोरी ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपनी ओर से 01 लाख 11 हजार रूपये का दान किए हैं। उन्होंने सहायता राशि का चेक कांकेर कलेक्टर चन्दन कुमार को सौंपा।

सिंधी और पंजाबी समाज आगे आया

बिलासपुर में आज सिंधी और पंजाबी समाज के लोगों ने जिला अस्पताल में उपयोग के लिए आक्सीजन सिलेण्डर, गद्देे, बेडशीट प्रदान किया, वहीं जिला उद्योग संघ द्वारा 2 लाख 51 हजार रूपये का चेक दिया गया। राशि का चेक और सामग्री आज कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर को सौंपा गया।

मुख्यमंत्री ने दान की अपील की थी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दैनिक वेतनभोगियों और जरूरतमंदों की मदद के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान की अपील की है। उन्होंने संकट की इस घड़ी में ज्यादा से ज्यादा लोगों को मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान देकर जरूरतमंदों की सहायता में सहभागी बनने कहा है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने मुख्यमंत्री सहायता कोष का खाता नम्बर, आईएफएससी कोड और यूपीआई आईडी की जानकारी देते हुए कोष में राशि जमा करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री सहायता कोष में भारतीय स्टेट बैंक के खाता क्रमांक 30198873179, आईएफएससी कोड SBIN0004286 और यूपीआई आईडी cgcmrelieffund@sbi के माध्यम से राशि जमा की जा सकती है।

Category