दुर्ग में बाइक को टक्कर मारते ट्रक ओवरब्रिज से नीचे पिकअप पर गिरा , चार लोगों की मौत

Fort, bike collided, truck fell on pickup below overbridge, four people died, located at Dhamdha Naka, railway bridge, accident, Khabargali

दुर्ग (khabargali)छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है। दरअसल, धमधा नाका स्थित एक रेलवे ब्रिज पर एक ट्रक और एक बाइक की आमने सामने भिड़ंत हो गई। ट्रक चालक बाइक सवार युवकों को अपनी चपेट में लेने के बाद खुद कंट्रोल खो बैठा और धमधा नाका रेलवे फ्लाई ओवरब्रिज के नीचे जा गिरा। इस हादसे में बाइक सवार युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं ट्रक चालक के शव को 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका।

मोहन नगर टीआई जितेंद्र वर्मा से मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटना गुरुवार देर रात 12 से 12.30 बजे के बीच की है जब दुर्ग से धमधा की ओर जा रहे बालोद सिफोसा निवासी ट्रक चालक महेश बारले (45) पिता गेंदलाल ने धमधा नाका रेलवे फ्लाई ओवरब्रिज के ऊपर सामने से आ रही बाइक सवार दुर्ग लुचकी पारा निवासी तौसिफ खान (26) पिता स्व. हनीफ खान, दुर्ग तकियापारा निवासी साहिल खान (23) पिता शेख करीम और दुर्ग चुलकी पारा निवासी मो. अमन (26) पिता मो. उसमान को अपनी चपेट में ले लिया जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

बाइक सवार युवकों को चपेट में लेने के बाद मुकेश का ट्रक पर नियंत्रण नहीं रहा और वह ट्रक सहित ओवरब्रिज से नीचे गिर गया। चूंकि ओवरब्रिज की गहराई काफी होने के कारण ट्रक के परखच्चे उड़ गए वहीं ट्रक चालक मुकेश ट्रक में ही फंस गया। घटना की सूचना मिलते ही मोहननगर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मुकेश के शव को बाहर निकाला गया। जब ट्रक ओवरब्रिज की रेलिंग को तोड़ते हुए नीचे गिर रहा था उस समय नीचे एक पिकअप और बाइक खड़ी थी इसके चलते वह भी क्षतिग्रस्त हो गई।

इस दुर्घटना के पीछे जिला प्रशासन की लापरवाही बताई जा रही है। लगातार मांग के बावजूद ना पुलिया का संधारण किया जा रहा है और ना ही सुरक्षा के कोई उपाय किए गए। गौरतलब है कि लगातार जिला प्रशासन को सड़क और फुटपाथ का अंतर खत्म होने की शिकायत की जाती रही, परंतु जिला प्रशासन की लापरवाही पूर्ण कार्यशैली के चलते फिर मौत का तांडव देखने को मिला।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 4 व्यक्तियों की मृत्यु पर गहरा दु:ख प्रकट करते हुए मृतकों के परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना और सहानुभूति प्रकट की है।

Category