घर में पत्ते गिरते थे इसलिए एक परिवार ने काट दिए गार्डन में लगे सालों पुराने पेड़..जम के हो रहा विरोध

Rajdhani Raipur, Bajaj Colony, New Rajendranagar, Ambedkar Garden, Environment, Green Army, Dharna, Amitabh Dubey, Khabargali

कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे ' ग्रीन आर्मी ' और कॉलोनीवासी…

Image removed.

रायपुर (khabargali) राजधानी के बजाज कॉलोनी, न्यू राजेन्द्रनगर के अंबेडकर गार्डन में लगे 20-25 साल पुराने हरे-भरे 11 पेड़ों के एक परिवार ने महज इसलिए काट दिया क्योंकि उनके घर में पेड़ों की पत्तियां गिरा करती थी । पेड़ों को काटे जाने के विरोध में थाने में शिकायत दर्ज कराने के साथ पर्यावरण को लेकर सजग और सक्रिय संस्था ग्रीन आर्मी के बैनर तले कॉलोनी वासियों ने धरने पर बैठ गए हैं.

ये पेड़ काट दिए गए

Image removed.

अम्बेडकर गार्डन में 20-25 सालों से लगे हरे-भरे करण, कचनार, पीपल, नीम, आँवला गुलमोहर के पेड़ों की कटाई की है. ग्रीन आर्मी के बैनर तले धरने पर बैठे बजाज कॉलोनी, न्यू राजेंद्र नगर के रहवासियों का आरोप है कि यह सारी कारगुजारी सारथी परिवार की है. ग्रीन आर्मी व कॉलोनीवासियों की मांग है कि उक्त परिवार काटे गए एक पेड़ के स्थान पर अब सौ पेड़ लगाए.

ठोस नियम-क़ानून बने: अमिताभ दुबे, ग्रीन आर्मी

Image removed.

वहाँ मौजूद ग्रीन आर्मी के संस्थापक अमिताभ दुबे ने ख़बरगली से कहा कि यह धरना-प्रदर्शन, विरोध किसी एक पेड़ कटने का नहीं है, बल्कि राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश में पेड़ों की लगातार कटाई को लेकर हैं. पेड़ों की अंधाधुंध कटाई हो रही है. जिससे राजधानी में लगातार पेड़ों की संख्या कम हो रही है. हम चाहते हैं कि इस पर ठोस नियम-क़ानून बने और पेड़ काटने वालों कार्रवाई होनी चाहिए. हम सब की मांग है कि एक पेड़ के बदले 100 पेड़ काटने वाले को लगाना होगा.

Category