कोरोना से और 4 मौतें ... तीन राज्यों में जेएन-1 के 20 नए केस मिले

4 more deaths due to Corona, 20 new cases of JN-1 found in three states, record 614 new cases of Corona in 24 hours, JN.1 sub-form of Covid-19, Union Health Minister Mansukh Mandaviya, Khabargali

24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 614 नए मामले

नई दिल्ली (khabargali) देशभर में कोविड-19 के उप-स्वरूप जेएन.1 के 20 नए मामले सामने आए हैं । इनमें से 18 मामले गोवा में दर्ज किए गए जबकि केरल तथा महाराष्ट्र में एक-एक मामला सामने आया है। कर्नाटक में कोविड-19 से पांच दिन पहले 64 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। केरल में बीते 24 घंटों में तीन मरीजों की मौत हो गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को अद्यतन किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में 21 मई के बाद एक दिन में सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के 614 नए मामले दर्ज किए गए। इससे साथ ही देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 2,311 हो गई है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारियों की समीक्षा की और कोरोनो वायरस के उभरते स्वरूपों के प्रति सतर्क रहने पर जोर दिया।

हमें सतर्क रहने की जरूरत है : मांडविया

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बीच केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को स्वास्थ्य प्रतिष्ठानों की तैयारियों का जायजा लिया, साथ ही कोरोना वायरस के नए सामने आ रहे स्वरूप को लेकर सतर्कता बरतने की अपील की। उन्होंने कहा, हमें सतर्क रहने की जरूरत है, घबराने की नहीं। बैठक में सार्स सीओवी-2 के नए स्वरूप जेएन.1 पर भी चर्चा हुई। इसमें कहा गया कि यह स्वरूप गहन वैज्ञानिक जांच के दायरे में है और इससे तत्काल कोई खतरा नहीं है। मंत्री ने कहा कि अस्पताल की तैयारियों के लिए मॉक ड्रिल करना, निगरानी बढ़ाना और लोगों से बातचीत जरूरी है। उन्होंने हर तीन माह में सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल करने की जरूरत पर जोर दिया।