कोरोना से जंग के लिए CBSE बोर्ड ने लॉन्च किया नया कैंपेन

Cbse young warrior campaign khabargali

जयपुर(khabargali)। सीबीएसई बोर्ड ने यूनिसेफ की ओर से चलाए जा रहे यंग वॉरियर आंदोलन शामिल होने का युवाओं से आह़्वान किया है। इस संबंध में सीबीएसई ने स्कूलों को निर्देश भी जारी किए हैं जिसके मुताबिक इस आंदोलन से जुडऩे वाले युवाओं को यंग वॉरियर का सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

सीबीएसई ने स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि इस आंदोलन में शामिल होने के लिए 10 से 30 साल के बीच के स्टूडेंट्स और टीचर्स को मोटिवेट करें कि वह खुद भी इसमें शामिल हो और अपने परिवार, अपने समुदाय और देश की रक्षा करें। जो युवा इसे आंदोलन से जुड़ेगे उन्हें 10 से 30 की आयु वर्ग के दस और लोगों से आंदोलन से जुडऩे के लिए पे्ररित करना होगा। उन्हें सोशल मीडिया पर 5 दोस्तों को टैग करते हुए मैं एक योद्धा हूं वाक्य के साथ कोविड के खिलाफ लडऩे का मैसेज लिखना होगा।

यह है उद्देश्य

गौरतलब है कि इस आंदोलन का उद्देश्य कोविड के खिलाफ युवाओं को लामबंद करना है जिससे वह अपने और अपने परिवार और आसपास के लोगों को कोविड से बचाने का संकल्प ले सकें। इस आंदोलन में युवा मामलों के मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ सिविल सोसायटी, संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों के साथ ही प्राइवेट सेक्टर के तकरीबन 950 संगठनों को शामिल किया गया है।

ऐसे जुड़ सकेंगे आंदोलनद से

व्हाट्स पर इंग्लिश में वाईडब्ल्यूए टाइप करें और इसे + 91950414141 पर भेजें या फिर 080-66019225 पर मिस्ड कॉल दें।