कोरोना से संक्रमित हुए RSS प्रमुख मोहन भागवत, हुए नागपुर के अस्पताल में भर्ती

Mohan-bhagawat-khabargali

महाराष्ट्र(khabargali)। राष्ट्रीय स्वसंयसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संघ की तरफ से बताया गया कि उनमें महामारी के सामान्य लक्षण नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि भागवत की हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है और डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है। भागवत ने 7 मार्च को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली थी।

संघ ने ट्वीट कर की पुष्टि

संघ की तरफ से ट्वीट कर मोहन भागवत के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है।

RSS-Twitter-khabargali

भागवत ने 7 मार्च को लगवाई थी वैक्सीन

जानकारी के अनुसार, मोहन भागवत ने 7 मार्च को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगवाई थी। उसी दिन नागपुर के नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट में बने वैक्सीनेशन केंद्र में भागवत के साथ-साथ संघ के महासचिव भैयाजी जोशी को भी वैक्सीन की खुराक लगाई गई थी। अभी तक दोनों को दूसरी खुराक नहीं लगाई गई है। सरकार की तरफ से जारी दिशानिर्देशों के अनुसार वैक्सीन की दोनों खुराकों में छह से आठ हफ्तों का अंतराल होना चाहिए।

पूरे देश में संक्रमण की क्या स्थिति?

देश के कई राज्य इन दिनों कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहे हैं, जिसके चलते संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बीते दिन भारत में कोरोना के रिकॉर्ड 1,45,384 नए मामले सामने आए और 794 मरीजों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 1,33,05,926 हो गई है। इनमें से 1,68,436 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 10,46,631 हो गई है।