साहित्यकार और वरिष्ठ पत्रकार परितोष चक्रवर्ती का निधन

Writer, poet, journalist, cancer survivor, Paritosh Chakraborty, deceased, Lokayat fortnightly, editor of the new century, Khabargali

मुख्यमंत्री ने किया शोक प्रकट

रायपुर (khabargali) लेखक, कवि एवं पत्रकार, कैंसर पीड़ित परितोष चक्रवर्ती का आज तड़के देहावसान हो गया है । रायपुर के एक निजी, रामकृष्ण केअर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था । मुख्यमंत्री श्री बघेल ने श्री चक्रवर्ती के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि श्री परितोष चक्रवर्ती ने आजीवन पत्रकारिता और साहित्य की सेवा की। वे अंतिम समय तक सक्रिय रहे, उनका निधन पत्रकारिता और साहित्य जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।

आज सुबह 5.30 बजे श्री परितोष चक्रवर्ती ने अंतिम सांस ली । अंतिम संस्कार के लिए उनका पार्थिव देह आज दोपहर 3 बजे निज निवास-सी-401, अशोका रतन, खम्हारडीह, रायपुर से देवेन्द्र नगर मुक्तिधाम के लिए ले जाया गया जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया।

परितोष चक्रवर्ती साहित्यकार होने के साथ ही लंबे समय तक उन्होंने कई पत्र पत्रिकाओं का संपादन किया । वे रविवार और दिनमान से जुड़े रहे । बाद में एसईसीएल में जनसंपर्क विभाग में नौकरी की । नौकरी में आने के बाद भी पत्रकारिता से उनका जुड़ाव कम नहीं हुआ । नौकरी से स्वैच्छिक सेवानिवृति लेकर वे फिर पत्रकारिता में लौट गए । दिल्ली से उन्होंने लोकायत पाक्षिक का संपादन शुरू किया । अस्पताल में भर्ती होने तक वे पत्र पत्रिकाओं में लिखते रहे । पिछले एक दशक से दिल्ली की मासिक पत्रिका नई सदी के संपादक थे ।