सर्वे रिपोर्ट: भूपेश को ‘दोबारा’ CM देखना चाहते हैं 44% लोग! 45% ने इनके काम को बेहतर कहा…रमन नबंर 2 पर …

Chief Minister of Chhattisgarh Bhupesh Baghel, Dr. Raman Singh, Peoples Plus, a prestigious organization of Hyderabad, survey report, Khabargali

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 44 प्रतिशत लोग दोबारा मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहते है। वहीं इनकी जनकल्याणकारी योजनाओं की वजह से इनके शासनकाल को 45 प्रतिशत लोगों ने बेहतर बताया है। दरअसल हैदराबाद की प्रतिष्ठित संस्था पीपुल्स प्लस ने अपने व्यापक सर्वे रिपोर्ट में कराया है। इसमें 90 विधानसभा सीटों पर कराए गए सर्वे रिपोर्ट में बात सामने आई है।

इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भूपेश बघेल सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से ग्रामीण अंचलों में किसानों और छोटे तबकों को काफी लाभ मिला है। इनके जीवन स्तर में आए बदलाव की वजह लोग भूपेश बघेल को ही मानते हैं। उनकी इच्छा है कि दोबारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सत्ता की ताजपोशी देखने की इच्छा रखते हैं। इसमें कांग्रेस का धान के 2500 रुपए समर्थन मूल्य, राजीव गांधी न्याय योजना, गोधन योजना प्रमुख हैं। इसके साथ ही भूपेश की सादगी भरा अंदाज लोगों को काफी भा रहा है।

सर्वे में ये दिग्गज भी शामिल

वैसे सर्वे में भूपेश, रमन सिंह, टीएस सिंहदेव, अरुण साव, ताम्रध्वज साहू, बृजमोहन अग्रवाल के भी सीएम के रूप में लोगों ने अपने-अपने मत दिए है। बहरहाल, इसमें भूपेश को 44 प्रतिशत, पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह को 33 प्रतिशत, कांग्रेस के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को 10 प्रतिशत, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव को 5 प्रतिशत, कांग्रेस के मंत्री ताम्रध्वज साहू को 4 प्रतिशत और बीजेपी के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को 2 प्रतिशत सहित अन्य पर 2 प्रतिशत लोगों ने अपने-अपने मत जाहिर किए है।

इतने प्रतिशत लोगों की ये रही राय

 वर्तमान भूपेश सरकार के कामकाज के आंकलन के रिपोर्ट भी सर्वे में आए हैं। इसमें 45 प्रतिशत लोगों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के शासनकाल को बेहतर बताया है। इसके अलावा 15 प्रतिशत लोगों ने ठीक बताया है। इसमें 30 प्रतिशत लोगों ने खराब बताया है। वहीं 10 प्रतिशत लोगों ने इस पर कोई मत नहीं दिया है।

अगले सीएम के रूप में इन दिग्गजों को इतने प्रतिशत लोगों ने दिया मत

भूपेश 44 प्रतिशत, रमन सिंह 33 प्रतिशत, टीएस सिंहदेव10, अरुण साव 5, ताम्रध्वज साहू 4, बृजमोहन अग्रवाल 2 प्रतिशत, अन्य 2 प्रतिशत बेहतर

मुख्यमंत्री के रूप में भूपेश की रेटिंग

अच्छा 45 प्रतिशत, ठीक 15 प्रतिशत, खराब 30, कोई नहीं, 10 प्रतिशत

Category