बड़ी खबर : रेणु जोगी बनीं JCCJ पार्टी की सुप्रीमों, जानिए बैठक में क्या-क्या हुआ फैसला…

Chhattisgarh Janata Congress, former Chief Minister and party president, Self Ajit Jogi, wife, Dr. Renu Jogi, National President, Amit Jogi, Teak Bangla, Dharmajit Singh, Pramod Sharma, Devvrat Singh, Chhattisgarh, Khabargali,

अगले 90 दिनों में 1 लाख 11 हजार 111 सदस्य बनाने का लक्ष्य.. 31 विधानसभा क्षेत्रो में पदयात्रा निकालने का भी ऐलान

कोर कमेटी को फर्जी करार कर प्रमोद शर्मा ने देवव्रत सिंह के साथ बैठक नये प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करने की बात कही

रायपुर (ख़बरगली) छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस की कमान पूर्व मुख्यमंत्री व पार्टी अध्यक्ष स्व अजीत जोगी की पत्नी डॉ रेणू जोगी सम्हालेंगी। सागौन बंगले में बुधवार को संपन्न हुई बैठक में उन्हें पार्टी का सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। बुधवार की सुबह सागौन बंगले में जनता कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक पार्टी के विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह और उपनेता डॉ. रेणु जोगी की मौजूदगी में करीब साढ़े 11 बजे शुरू हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए दो नाम तय किए गए. पहला रेणु जोगी और महेश देवांगन का नाम तय किया गया.

बैठक में निर्णय हुआ

रेणु जोगी पार्टी की अगली राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगी। इस तरह से रेणु जोगी के नाम पर मुहर लग गई। बैठक में यह तय हुआ बैठक में पार्टी के दो विधायकों के खिलाफ पार्टी लाईन से बाहर जाकर बयानबाजी करने पर उनके खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाने का फैसला किया गया। कार्यकारिणी की बैठक में अजीत जोगी फाउंडेशन का गठन किया गया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने पार्टी की आगामी गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही मोर्चा प्रकोष्ठ का नए सिरे से नामकरण का फैसला लिया गया। अजीत जोगी के नाम से युवा, महिला और छात्र विंग गठित करने का निर्णय लिया गया। साथ ही कार्यकारिणी का भी पुनर्गठन किया जाएगा। यह भी तय किया गया कि जिन विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी को 30 हजार से अधिक वोट मिले हैं, वहां अमित जोगी पदयात्रा करेंगे। बैठक में 9 दिसंबर से पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू करने का फैसला लिया गया। अगले 90 दिनों में 1 लाख 11 हजार 111 सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। ऑनलाइन सदस्यता भी दी जाएगी। पार्टी छत्तीसगढ़ सर्वप्रथम की विचारधारा पर काम करेगी।  पुराने मोर्चा संगठनों की जगह ‘अजीत जोगी किसान’ (AJK), ‘अजीत जोगी महिला’ (AJM), ‘अजीत जोगी युवा’ (AJY), ‘अजीत जोगी छात्र’ (AJC) और ‘अजीत जोगी श्रमिक’ (AJS) लेंगे। ‘अजीत जोगी फ़ाउंडेशन’ (AJF) ग़ैर-सरकारी संस्थाओं के माध्यम से शिक्षा और स्वास्थ में छत्तीसगढ़ के सबसे ज़रूरतमंदों की मदद करेगा।बैठक में पार्टी के छोटे-बड़े पदाधिकारी मौजूद थे।

रेणु जोगी ने ये कहा

“पार्टी ने मुझे बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, मेरे लिए ये बहुत चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन उम्मीद है कि सभी के समर्थन से हम पार्टी को बेहतर और मजबूत स्थिति में ले जायेंगे”

प्रमोद शर्मा ने कार्यकारिणी को फर्जी बताया

अमित जोगी बनाम देवव्रत सिंह और प्रमोद शर्मा का विवाद अब खुलकर सामने आ गया है। कल मीडिया में अपनी भड़ास निकालने के बाद आज प्रमोद शर्मा ने जोगी कांंग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक पर ही सवाल उठा दिया। उन्होंने अमित जोगी की कार्यकारिणी को ही फर्जी बता दिया। उन्होंने कहा कि वे इस समिति को नहीँ मानते जल्द ही देवव्रत सिंह और वो मिलकर बैठक करेंगे और नये प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करेंगे।