भूपेश बघेल ने भ्रष्टाचार करके छत्तीसगढ़ की पवित्र धरती को कलंकित करने का काम किया है - लोकसभा में बोले विजय बघेल

Bhupesh Baghel has tarnished the holy land of Chhattisgarh by doing corruption, said Vijay Baghel in Lok Sabha, Bharatiya Janata Party MP Vijay Baghel, Lok Sabha, Prime Minister Narendra Modi, Chhattisgarh,khabargali

रायपुर (khabargali) भारतीय जनता पार्टी के सांसद विजय बघेल ने लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर चली चर्चा में भाग लेते हुए छत्तीसगढ़ सरकार की नाकामियों, बढ़ते अपराध-हिंसा, भ्रष्टाचार, घोटालों की चर्चा करते हुए कांग्रेस नेतृत्व और प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला।

श्री बघेल ने कहा कि यह बेहद दुःख की बात है कि छत्तीसगढ़ की पवित्र धरती को कलंकित करने का काम कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री ने अपने भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के कारण किया है। श्री बघेल ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने जो अनगिनत उपलब्धियाँ हासिल की हैं और जिनके कारण देश आज विश्व में सम्मानित हुआ है, उससे हर देशवासी गर्व का अनुभव कर रहे हैं। भाजपा सांसद श्री बघेल ने कहा कि आजादी के दीवानों और महापुरुषों ने जो सपने देखे थे, उन सपनों को साकार करने का काम प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किया है।

मणिपुर हिंसा पर कांग्रेस के रवैए की चर्चा करते हुए श्री बघेल ने सदन का ध्यान छत्तीसगढ़ के हालात की ओर खींचा और कहा कि राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के बस्तर गए थे और वहाँ के आदिवासियों की क्या हालत है? छत्तीसगढ़ में कहा जाता है कि ‘वो हर कका हे, सब झन ल ठगा हे।’ राहुल गांधी द्वारा अपने संबोधन में रावण के अहंकार की चर्चा पर तीखा कटाक्ष कर श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल के पिता कहते हैं, ब्राह्मण कुमार रावण को मत मारो। ऐसे हैं मुख्यमंत्री बघेल के पिता, और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद दीपक बैज इस बात को जान चुके हैं।

बलात्कार की बात करते हुए श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 5055 बलात्कार की घटनाएँ हुई हैं, और इनमें से 137 बलात्कार अकेले मुख्यमंत्री बघेल के अपने विधानसभा क्षेत्र पाटन में हुआ है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद बैज के क्षेत्र में पोटाकेबिन के आदिवासी आवासीय विद्यालय की पहली कक्षा की पाँच वर्ष की आदिवासी मासूम बच्ची के साथ बलात्कार हुआ है। यह छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री का भी निर्वाचन क्षेत्र है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अभीतक वहाँ गए भी नहीं हैं। आरोपियों पर कार्रवाई भी नहीं होती।

श्री बघेल ने कहा कि सर्व आदिवासी समाज और भाजपा के व्यापक विरोध प्रदर्शन और आंदोलन के बाद इस मामले में कार्रवाई की गई। भाजपा सांसद श्री बघेल ने कहा कि आदिवासी बहुल ग्राम पंचायत साबरबार के ग्राम झुमरीडूमर, जिसे पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने गोद लिया था, में दो महीने तक राशन नहीं पहुँचा और एक चार सदस्यों का पूरा परिवार भूख के कारण आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो गया। यह हालत है छत्तीसगढ़ की। ये तो कांग्रेस के एटीएम बने हुए हैं। यदि भ्रष्टाचार की कोई स्पर्धा कराई जाए तो मैं दावे के साथ कहता हूँ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री उसमें अव्वल आएंगे। हर महीने कांग्रेस की तिजोरी में पैसा पहुँच रहा है। कांग्रेस कमेटी अगर चल रही है तो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की बदौलत चल रही है। शराब में घोटाला, रेत में घोटाला, कोयला में घोटाला, मुरुम में घोटाला, सीमेंट में घोटाला, डीएमएफ फंड में घोटाला, क्या-क्या घोटाला नहीं किया!

श्री बघेल ने कहा कि पहले तो चारा घोटाला हुआ करता था, गोबर खरीदकर प्रदेश सरकार वाहवाही लूट रही है। अब तो गोबर में भी घोटाला हो गया, गौमूत्र में भी घोटाला हो गया। और तो और, छत्तीसगढ़ के किसानों को चमकाया-धमकाया जाता है मुख्यमंत्री के निर्देश पर अधिकारियों द्वारा किसानों को चमकाया जाता है कि धूल-मिट्टी की बोरी को वर्मी कम्पोस्ट बताकर जबर्दस्ती किसानों को प्रति एकड़ तीन बोरी, तीन सौ रुपए के हिसाब से 900 रुपए का दादागिरी करके थमाया जाता है। किसानों को कहा जाता है कि वर्मी कम्पोस्ट नहीं लोगे तो हम यूरिया, डीएपी, पोटाश नहीं देंगे।

श्री बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी 10 लाख करोड़ की सब्सिडी देकर किसानों को उसी कीमत पर खाद पहुँचा रहे हैं। छत्तीसगढ़ की सरकार किसान विरोधी, मजदूर विरोधी, आदिवासी विरोधी, युवा विरोधी है। प्रदेश को कलंकित कर दिए हैं, नौटंकीबाज हैं। पिछड़ा वर्ग के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी ने जो किया है, कांग्रेस की सरकार तीन नहीं, दस जन्मों में भी नहीं कर सकती। पिछड़ा वर्गों को 27 प्रतिशत का आरक्षण देने की बात कहकर अपने ही लोगों द्वारा हाईकोर्ट में स्टे के लिए याचिका लगवा दी और बाद में याचिकाकर्ताओं को पदों से नवाजा गया। यह न्यायसंगत नहीं है।

Category