BIG BREAKING: देश में पहली बार आए कोरोना के करीब 50,000 नए केस, आज अमेरिका-ब्राजील से ज्यादा भारत में संक्रमितों ने दम तोड़ा

Corona virus, india khabargali

कोरोना से मौतों की रफ्तार में दुनिया में पहले नम्बर पर..मामले बढ़ने की रफ्तार में दूसरे नंबर पर ... कुल मरीजों की संख्या के हिसाब से तीसरे नम्बर पर..

नई दिल्ली (khabargali) भारत में कोरोना संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना से प्रभावित मरीजों के मौत के आंकड़े भी तेजी से बढ़ रहे हैं. डराने वाली खबर है कि देश में कोरोना से हुई मौतों की रफ्तार पर वह पहले नम्बर पर आ गया है वहीं मामले बढ़ने की रफ्तार में दुनिया में दूसरे नंबर पर है और कुल मरीजों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश हो गया है. लेकिन पिछले 24 घंटे की बात करें तो भारत में अमेरिका और ब्राजील से भी ज्यादा मरीज मिले है और मौतें भी ज्यादा हुई हैं. पिछले 24 घंटे में 49 हजार 931 नए मरीज सामने आए हैं. अमेरिका और ब्राजील में पिछले 24 घंटे में क्रमश: 445 और 556 मौतें हुई हैं. जबकि भारत मे 708 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अबतक 14 लाख 35 हजार 453 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से अब तक कुल 32771 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 9 लाख 17 हजार 568 ठीक भी हुए हैं. चार लाख 85 हजार लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है.

कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. भारत से अधिक मामले अमेरिका (4,371,276), ब्राजील (2,419,901) में हैं.

टॉप-5 राज्य

एक्टिव केस के मामले में टॉप-5 राज्य आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस वक्त करीब 5 लाख कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में एक लाख 40 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.

Related Articles