एंबुलेंस से तस्करी, 2 करोड़ 25 लाख 60 हजार का गांजा जब्त

Smuggling through ambulance, ganja worth 2 crore 25 lakh 60 thousand seized, police of Balodabazar district of Chhattisgarh got big success, Khabargali

एक अन्य मामले में एक्सप्रेस से यात्री बन कर सफर कर रहे एक व्यक्ति के पास से रेल्वे पुलिस ने लाखों रूपये का गांजा बरामद किया

रायपुर (khabargali)प्रदेश में किस कदर गांजे की खपत हो रही है यह लगातार गांजे के तस्करी से जुड़े लोगों के धरे जाने की आए दिन आ रही खबरों से पता चलता है। नए मामले में तस्करों ने एम्बुलेंस को जरिया बनाया जिसे छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के पुलिस ने पकड़ा। पुलिस ने एम्बुलेंस के सहारे सैकड़ों क्विंटल करोड़ो रूपये का गांजा तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इधर एक्सप्रेस से यात्री बन कर सफर कर रहे एक व्यक्ति के पास से रेल्वे पुलिस ने लाखों रूपये का गांजा बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक कसडोल थाना प्रभारी परिवेश तिवारी को मुखबिर एवं विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ की ओर से बलौदाबाजार होते हुए सड़क से एम्बुलेंस के माध्यम से भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ गांजा लेकर कुछ शातिर अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी कर रहे हैं। सूचना के बाद एसडीओपी आशीष अरोरा के मार्गदर्शन में साइबर सेल की टीम ने एंबुलेंस का पीछा किया। जिसके बाद भाटापारा थाने की टीम ने बलौदाबाजार-भाटापारा सड़क पर पटपर चैक पेट्रोल पम्प के पास नाकाबंदी किया। जिसमें पेट्रोल पम्प के पास घेराबंदी कर एक 108 एम्बुलेंस वाहन को रोक। एम्बूलेंस में चालक सहित 2 लोग बैठे थे, जिनसे पूछताछ पर दोनों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी। दोनों व्यक्तियों को नीचे उतारकर, एम्बुलेंस की जांच की गई। तलाशी के दौरान एम्बुलेंस के पीछे 24 प्लास्टिक बोरी में 752 पैकेट में बंधा गांजा मिला।

तलाशी कार्रवाई के बाद 108 एम्बुलेंस में मिले गांजा का तौल करने पर 752 किलोग्राम पदार्थ गांजा मिला जिसकी कीमत 2 करोड़ 25 लाख 60 हजार रूपये है। जिसके बाद एम्बुलेंस में सवार दोनों व्यक्तियों पर एनडीपीसी एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए गांजा, एम्बुलेंस और उनके पास से बरामद 50 हजार रूपये पुलिस ने जब्त किया और आगे की कार्यवाही जारी है। गिरफ्तार तस्करों में एक कुम्हारी और दूसरा मिर्जापुर (उत्तरप्रदेश) निवासी है। तस्करों सेे 50 हजार रुपए नकद भी बरामद किए गए हैं। उनका नेटवर्क ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश व मुंबई तक जुड़ा हुआ है। जब्त एंबुलेंस नवी मुंबई निवासी हेमंत सिंग के नाम पर दर्ज है।

Category