हवाला: राजधानी के स्टील कारोबारी के ठिकानों से 100 करोड़ लेन-देन का खुलासा

Raipur khabargali

रायपुर(khabargali)। रायपुर में हवाला कारोबारियों के ठिकानों पर तीन दिन पहले की गई छापामार कार्रवाई में आयकर विभाग को 6 करोड़ रुपए की अघोषित रकम मिली है. इसके अलावा मौके से जब्त किए गए कंप्यूटर हार्ड डिस्क और पेन ड्राइव के प्रारंभिक आंकलन में सौ करोड़ रुपए से अधिक के लेन-देन की बात सामने आई है. मामले में आगे जांच की जा रही है.

सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ट्रांजेक्शन (CBDT) के प्रवक्ता ने बताया कि रायपुर में कुल लोग कैशबुक के अलावा बड़ी रकम का लेन-देन की सूचना मिली थी. जांच में जानकारी के सही पाए जाने पर हवाला कारोबारी की पतासाजी की गई. इसके बाद आयकर विभाग की टीम ने 21 जून को रायपुर के हवाला कारोबारी के चार ठिकानों पर छापेमारी की थी. दस्तावेजों की जांच में पाया गया कि लोगों को न केवल खरीदी-बिक्री के लिए रकम मुहैया कराई जा रही है, बल्कि अघोषित रकम के परिवहन और अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की भी सुविधा देते हैं.

बता दें कि राउरकेला, ओडिशा की स्कैन ग्रुप ऑफ कंपनीज के रायपुर में सेल्स हेड विकास भारद्वाज के ठिकानों के साथ कंपनी के दफ्तरों में पर आयकर विभाग की टीम ने 21 जून को दबिश दी थी. इसमें विकास भारद्वाज के आफिस से 1 करोड़ रुपए और गायत्री नगर में रहने वाली उसकी पत्नी नेहा के पास में 5 करोड़ रुपए बरामद किए गए थे. इसके साथ ही आयकर टीम को बोगस कंपनियों के दस्तावेजों के साथ मनीलांड्रिंग से जुड़े कागजात भी मिले थे.

Category