जब भ्रष्टाचारियों की पोल खुलती है तो वे सिर फोडऩे की बात करते हैं : पीएम मोदी

When the corrupt are exposed, they talk of breaking heads, PM Modi, first meeting in Chhattisgarh for Lok Sabha elections 2024 PM Narendra Modi, Baliram Kashyap, BJP, Aamabal, Jagdalpur, Chhattisgarh, khabargali

छत्तीसगढ़ की पहली चुनावी सभा आमाबाल में कहा- जब तक गरीब की चिंता दूर नहीं करूंगा चैन से नहीं बैठूंगा

मंच से बलिराम कश्यप को किया याद

जगदलपुर (khabargali) लोकसभा चुनाव 2024 के लिए छत्तीसगढ में पहली सभा पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। बस्तर जिले के भानपुरी से लगे आमाबाल गांव में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मंच पर मोटा अनाज से स्वागत किया। पीएम मोदी ने मंच से बलिराम कश्यप को याद किया। यहां का कोई क्षेत्र ऐसा नहीं है, जहां मैं और बलिराम जी ने दौरा नहीं किया है। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां हम न गए हो। जो पुरुषार्थ हमने किया, उसका ही आज परिणाम है। आदिवासी कल्याण के लिए बलिराम जी के साथ हमेशा बहुत कुछ करने के लिए प्रयास करते रहते थे, कोई कमी नहीं रहने देते थे।जब तक गरीब की चिंता दूर नहीं करूंगा चैन से नहीं बैठूंगा। जब भ्रष्टाचारियों की पोल खुलती है तो वे सिर फोडऩे की बात करते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, हमने 11 हजार से ज्यादा जन औषधि केंद्र खोले हैं। उन पर 80 प्रतिशत छूट के साथ दवाएं मिलती हैं। इससे गरीबों को 30 हजार करोड़ रुपये की बचत हुई है इसलिए ही आज देश का गरीब कह रहा है कि खर्च कम कराए, बचत बढ़ाए बार बार - फिर एक बार मोदी सरकार। उन्होंने कहा, पिछले दस साल में देश कहां से कहां पहुंचा देश ने कितनी प्रगति की है। आप सबका साथ मिला है, आपका आभार व्यक्त करने आया हूं। एक दृष्टि मिली है, आधारशिला मजबूत हुई। बस्तर के लोगों ने मोदी की गारंटी पर मोहर लगाई है। आज उसी विश्वास पर पूरा देश कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार।

पीएम मोदी ने कहा, जब घर में राशन नहीं होता था तब मां पर क्या बीतती थी मुझे पता है। जब तक गरीबी खत्म नहीं करूंगा चैन से नहीं बैठूंगा। रैली को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी संबोधित करते हुए मोदी की गारंटी पर सूबे में 11 में से 11 सीट पर जीत का आर्शिवाद मांगा।

इससे पहले रैली को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश किरण देव ने कहा, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी की बात होती है तो छत्तीसगढ़ के विकास की बात होती है। 10 वर्षों में विकास की ऊंचाई प्राप्त की है। सभी गरीब परिवार के पास प्रधानमंत्री जी की योजनाएं हैं। इस बार 11 के 11 सीट जीत कर आपको भेंट करेंगे।

डिप्टी सीएम अरुण साव ने रैली में कहा कि विष्णुदेव साय जब से मुख्यमंत्री बने हैं तब से मोदी जी की गारंटी को एक-एक करके पूरा करने में जुटे हैं। भूपेश बघेल 4 किश्तों में धान का पैसा दे रहे थे और आखिरी किश्त में कटौती कर रहे थे,लेकिन विष्णु देव साय की सरकार ने पूरा पैसा एक साथ देने का काम किया।

कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम ने कहा, दुनिया को संदेश देने वाले, दुनिया को मार्गदर्शन देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीर गुंडाधूर की धरती पर पधारे हैं। युवा, महिला, किसान, मजदूर सबका सम्मान इस सरकार ने किया है जो इतिहास में दर्ज होने जा रहा है।

रैली में मंत्री केदार कश्यप ने कहा, विजय शंखनाद बस्तर से शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस जनहित के कार्यों पर मोहर लगा रहे हैं, उसे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार तत्परता से कर रही है।

विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा जमकर गरजे। उन्होंने कहा, एक समय पाकिस्तान कश्मीर मांगता था, आज आटा मांग रहा है। वो घुसपैठ किया करते थे, आज मारे जा रहे हैं। आज श्रीनगर में रात 9 बजे के बाद लोग फिल्म देखने जाते हैं। पूरी स्थिति बदल गई है, आज नार्थ ईस्ट के राज्यों में भी परिस्थिति बदल गई है ।

Category