जबलपुर हाईकोर्ट के वकील की खुदकुशी पर बवाल, अदालत परिसर में तोड़फोड़,आगजनी, शव रखकर किया प्रदर्शन

Jabalpur High Court, uproar over lawyer's suicide, sabotage in court premises, arson, demonstration with dead body, lawyer Amit Sahu, Justice Sanjay Dwivedi, opposite remarks, suicide, Khabargali

जबलपुर (khabargali) मध्‍य प्रदेश के जबलपुर हाईकोर्ट के वकील ने खुदकुशी कर ली। जिसके बाद साथी वकीलों ने हाईकोर्ट में जमकर हंगामा किया। कोर्ट परिसर में वकील का शव रखकर प्रदर्शन किया और तोड़फोड़ करते हुए आगजनी की कोशिश भी की। इस दौरान सुरक्षा अधिकारी से हाथापाई भी की। सूचना मिलते ही एसटीएफ ने की हाईकोर्ट में मोर्चा संभाल लिया है। वकील आत्महत्या के पीछे प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआइ या एसआइटी जांच की मांग करने लगे। यही नहीं स्टेट बार कौंसिल भवन में बने एक सीनियर एडवोकेट चैंबर में आगजनी कर दी। स्थिति अनियंत्रित होते देख मौके पर अधिक पुलिस बल व फायर ब्रिगेड बुलाई गई।

बताया जा रहा है कि रेप के मामले में आरोपी टीआई संदीप अयाची की जमानत पर बहस के बाद पीड़ित पक्ष के वकील अमित साहू पर जस्टिस संजय द्विवेदी ने विपरीत टिप्पणी कर दी थी। इससे अमित इतने आहत हुए कि उन्होंने अपने घर जाकर आत्महत्या कर ली । शव लेकर हाईकोर्ट पहुंचे वकीलों ने किया प्रदर्शन जानकारी मिलते ही वकील अमित का शव लेकर हाईकोर्ट पहुंच गए। यहां उन्होंने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। आक्रोशित वकीलों ने कोर्ट में तोड़फोड़ शुरू कर दी। सुरक्षा अधिकारी से भी हाथापाई की। साथ ही वकील कोर्ट में ही धरने पर बैठ गए। वहीं, स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने वकीलों पर लाठीचार्ज किया। प्रदर्शनकारी वकीलों ने अधिवक्ता मनीष दत्त के चैंबर समेत दूसरे वकीलों के चैंबर में भी आग लगाने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि हंगामा कर रहे अधिकतर वकील जिला कोर्ट के हैं।

संयुक्त आमसभा बुलाई गई

हाई कोर्ट व जिला बार एसोसिएशन की संयुक्त आमसभा सिल्वर जुबली सभागार में आयोजित हुई, जिसमें एकमतेन शनिवार को प्रदेश स्तरीय अधिवक्ता हड़ताल का प्रस्ताव पारित किया गया।