केरल फतेह कर रहा एलडीएफ, देखें नतीजों के रुझान

Kerala elections khabargali

केरल(khabargali)। राज्य में वोटो की गिनती जारी है। जारी रुझानों से पता चलता है कि अधिकांश निर्वाचन क्षेत्रों में, एलडीएफ आगे चल रही है। वहीं यूडीएफ दूसरे नंबर पर है। एनडीए लगातार 2 से 3 सीटों पर ही आगे है। बीजेपी के ई श्रीधरन, विजय पिनराई विजयन आगे चल रहे हैं। सीपीआईएम के रामकृष्णन ने चुनाव जीत लिया है। इसके अलावा बिजली मंत्री एमएम मणि और केके शैलजा ने रिकॉर्ड जीत की ओर हैं। पलक्कड़ निर्वाचन क्षेत्र से निमोन विधानसभा सीट से एनडीए के ई श्रीधरन चुनाव हार गए हैं। उन्हें कांग्रेस के शफी परम्बिल ने 3,840 मतों से हरा दिया।

 Kerala elections khabargali

कांग्रेस प्रत्याशी ने रिजल्ट से पहले मानी हार

उडुंबाचोला में कांग्रेस के ईएम अगस्तय ने हार मान ली। उन्होंने घोषणा की कि वह उडुंबाचोला में संभावित हार की जिम्मेदारी लेते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपना सिर मुंडा लेंगे। वहीं पिनराई विजयन 7000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं।

957 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

केरल में 140 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, उनकी कैबिनेट के 11 सदस्य, विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओम्मन चांडी, भाजपा के राज्य इकाई के प्रमुख के. सुरेंद्रन, 'मेट्रोमैन' ई. श्रीधरन और पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अलफोंस सहित 957 उम्मीदवार मैदान में हैं।

दोपहर बाद ही साफ हो जाएगी तस्वीर

सभी एक्जिट पोल और चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में केरल के सत्तारूढ़ गठबंधन की जीत का अनुमान जताया गया है लेकिन विपक्षी यूडीएफ ने उम्मीद नहीं छोड़ी है। फिलहाल काउंटिंग के बाद फैसला आ जाएगा। कहा जा रहा है कि केरल में किसकी सरकार बनेगी इसका लेकर तस्वीर दोपहर बाद साफ हो जाएगी।

633 मतगणना केंद्र बनाए गए

पांचों चुनावी राज्यों में कुल 2,364 केन्द्रों में मतगणना हो रही है। साल 2016 में मतगणना केन्द्रों की कुल संख्या 1,002 थी। इस बार कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए आयोग ने मतगणना केन्द्रों की संख्या में 200 प्रतिशत वृद्धि की है। पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक 1,113 केंद्र बनाए गए हैं। दूसरे नंबर पर केरल है जहां 633 मतगणना केंद्रों पर मतगणना होगी।