ममता ने लगाई जीत की हैट्रिक

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee, BJP, Priyanka Tibrewal, Bhawanipur Assembly seat, CPI(M), TMC, Khabargali

ममता से हार के बाद भाजपा की प्रियंका टिबड़ेवाल बोलीं, इस खेल की मैन आफ द मैच मैं

कोलकाता (khabargali) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका ने विधानसभा उप चुनावों में भवानीपुर सीट से बड़ी जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों के अंतर से हराया. यह जीत उनकी 2011 में मिली जीत के आंकड़े से भी बड़ी है. बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को 20 हजार से भी कम वोट हासिल हुए हैं. हालांकि उस बार की तुलना में ममता का वोट प्रतिशत थोड़ा घटा है.

वही वाममोर्चा समर्थित माकपा उम्मीदवार श्रीजीब बिश्वास को महज 4201 वोट मिले। इस जीत के साथ ही ममता ने 2011 में इसी सीट पर दर्ज किया गया अपना पिछला रिकार्ड तोड़ दिया है। ममता ने उस वक्त अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी माकपा की नंदिनी मुखर्जी को 54,213 वोटों से हराया था, ममता को 2011 में 77.46 फीसद वोट मिले थे। उसके बाद 2016 के विधानसभा चुनाव में ममता ने इस सीट पर दूसरी बार जीत हासिल की थी। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की दीपा दासमुंशी को हराया था, हालांकि जीत का फैसला आधे से भी ज्यादा घटकर 25,301 रह गया था।

प्रियंका ने हार के बाद ये कहा

इधर प्रियंका टिबड़ेवाल ने कहा कि भले ममता बनर्जी भवानीपुर उपचुनाव जीतीं हैं लेकिन इस खेल की मैन आफ द मैच मैं हूं. क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25000 से ज्यादा मत मिले हैं. प्रियंका ने इसके साथ ही उपचुनाव में फर्जी वोटिंग का राग छेड़ा और कहा कि ममता बनर्जी भवानीपुर में कैसे जीतीं यह सबने देखा. दिलीप घोष ने भी बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने की है भवानीपुर में ममता को जिताने की पुरजोर कोशिश की है .

ममता ने कहा, मैं बंगाल की जनता की आभारी हूं

ममता ने कहा कि भवानीपुर की जनता ने तमाम साजिशों को नाकाम कर दिया. नंदीग्राम में नहीं जीत पाने की बहुत सारी वजहें हैं. यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है, इसलिए मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहूंगी. आप सभी जानते हैं कि किस तरह केंद्र सरकार व भाजपा ने हमें हराने के लिए साजिश रची थी और धनबल से लेकर बाहुबल तक, सबका इस्तेमाल किया था. इसके बावजूद विधानसभा चुनाव में बंगाल की जनता ने भाजपा को करारा जवाब देकर हमें फिर से सेवा का मौका दिया. इसके लिए मैं बंगाल की जनता की बहुत आभारी हूं.