प्रदेश के कई जिलों में कोरोना कम होने का नाम नहीं ले रहा है: धरम लाल कौशिक

Khabargali politics desk

रायपुर(khabargali)। छत्तीसगढ़ में एक महीने के लिए कोरोना के केस कम हुए, लेकिन अब फिर से कोरोना का ग्राफ बढ़ने लगा है. इसमें बस्तर संभाग में कोरोना के केस ज्यादा मिल रहे हैं. इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने कोरोना पर छत्तीसगढ़ सरकार के रवैये पर भारी निराशा जताई है. कौशिक ने कहा कि जहां देश भर में कोरोना के मामले कम हो चुके हैं, वहीं प्रदेश के कई जिलों में कोरोना कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

कोरोना के बढ़ते केस से कौशिक चिंतित

धरमलाल कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा, कोंडागांव और कबीरधाम से राजनांदगांव पहुंचे 35 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे सरकार के सारे दावों की पोल खुल गई है. कौशिक ने कहा कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में संक्रमण कैसे फैला? सरकार अपनी गहरी निंद्रा से क्यों नहीं जागती? इस घटना के बाद अगर राजनांदगांव में मामले बढ़ जाएं, तो वहां की जनता बिना किसी गलती के क्यों भुगते ?.

कौशिक ने कहा कि सुदूर बस्तर के इलाकों में सरकार ने कोरोना फैला ही रखा है. राजधानी रायपुर का भी बुरा हाल है. रायपुर के डीडी नगर रोहिनीपुरम में 7 दिन पहले हुई शादी में 22 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें दूल्हा भी संक्रमित हुआ. कौशिक ने कहा आखिर ऐसे ही चलेगा तो तीसरी लहर को कौन रोक पायेगा.

पिछले दिनों प्रदेश ने एक ऐसा दौर देखा है, जिसमे हर घर में मातम था. लोग अस्पताल, दवाईयां हर चीज़ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे थे. इलाज के अभाव में कई लोगों की जान गई. क्या सरकार को इस बात का दुख नहीं, तो क्यों फिर से सरकार कुम्भकर्णी नींद में सो गई है. कोरोना के प्रति लापरवाही बरत रही है.

कौशिक ने मांग की प्रदेश में टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाकर ,सार्वजनिक आयोजनों पर कोरोना नियमों के पालन करवाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. साथ ही बाजारों सहित सभी सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी और मास्क के नियमों का कड़ाई से पालन हो. इसकी चिंता की जाए. छत्तीसगढ़ के बॉर्डर्स पर कड़ी निगरानी के साथ खुद की गाड़ियों से अन्य प्रदेशों से आने वाले लोगों का पूरा रिकॉर्ड रख उनकी टेस्टिंग हो. साथ ही रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट्स सहित सभी जगहों पर 100 प्रतिशत लोगों जांच की जाए.