फोन हैकिंग मामला : रमन सिंह बताएं कि 2017 में पेगासस कंपनी के साथ उनकी बैठक हुई थी या नहीं ? - मोहन मरकाम

Phone Hacking, Israel, Pegasus Company, Chhattisgarh Pradesh Congress Committee, erstwhile Raman Sarkar, PCC Chief, Mohan Markam, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

पूर्ववर्ती रमन सरकार पर कांग्रेस का बड़ा आरोप, कांग्रेस पैदल मार्च निकाल अपना विरोध प्रदर्शन करेगी

रायपुर (khabargali) केंद्र की मोदी सरकार के फोन हैकिंग मामले पर अब छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने हल्ला बोला है,घटना के विरोध में पीसीसी चीफ के नेतृत्व में कांग्रेस पैदल मार्च निकाल अपना विरोध प्रदर्शन करेगी। ज्ञात हो की फोन हैकिंग मामले के खुलासे के बाद विपक्ष देश भर में मोदी सरकार से जवाब मांग रहा है,जासूसी मामले के विरोध में अब प्रदर्शन भी कई जगहों पर शुरू हो चुका है।इस क्रम में छत्तीसगढ़ राज्य में भी कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के मूड में दिख रही है।जिसका नेतृत्व खुद प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम कर रहे हैं। रायपुर में होने वाले इस प्रदर्शन में कांग्रेस राजीव भवन से राजभवन तक पैदल मार्च निकाल अपना विरोध जताएगी।

पूर्ववर्ती रमन सरकार पर बड़ा आरोप

इस बीच राजीव भवन में एक प्रेस वार्ता में कांग्रेस ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पेगासस कंपनी के लोग 2017 को आए थे। तत्कालीन रमन सरकार और पुलिस के साथ उनकी चर्चा हुई थी। इसकी जानकारी एक अखबार में छपी थी, जिस आधार पर भूपेश सरकार के द्वारा नवंबर 2019 में एक समिति गठित की थी। समिति ने इस मामले में जांच भी की थी। समिति ने जाँच पाया कि पेगासस के साथ हुई बैठक की जानकारी से जुड़े दस्तावेज जला दिए गए।

कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से सवाल करते हुए कहा कि रमन सिंह बताएं कि कंपनी के लोगों के साथ उनकी बैठक हुई थी या नहीं ? भाजपा ने कुछ गलत नहीं किया तो उसका विवरण उसे सार्वजनिक करना चाहिए। कांग्रेस मांग करती है कि छत्तीसगढ़ सरकार इस मामले में कड़ी कार्रवाई करे। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार गिराने के लिए पेगासस का दुरुपयोग किया गया। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पेगासस का दुरुपयोग हुआ।

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए कहा कि नेताओं,पत्रकारों की जासूसी करना क्या देशद्रोह नहीं है? मोदी सरकार ने इजरायली स्पाइवेयर कंपनी में कितने करोड़ खर्च किये? मोदी सरकार ने सॉफ्टवेयर कब खरीदा? मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी ने देश द्रोह किया है। मरकाम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का नाम भारतीय जासूस पार्टी रख देना चाहिए। मोदी सरकार देश के संविधान पर हमला बोल रखा है। पेगासेस के माध्यम से मोदी सरकार देश के लोगों की जोसूसी कर रही है। मोहन मरकाम ने कहा कि ये जासूसी करने वाली इजराइल कंपनी केवल सरकारों को साफ्टवेयर बेचते है।