राजधानी में खत्म हुई वैक्सीन, कल से बंद होगा टीकाकरण

Khabargali desk

रायपुर(khabargali)। राजधानी रायपुर में कोरोना वैक्सीन खत्म हो गया है. जिस कारण मंगलवार से टीकाकरण बंद रहेगा. सोमवार यानी आज 25 सेक्टरों में सिर्फ 300 टीका लगाया गया. जबकि एक से डेढ़ लाख वैक्सीन लगाने की क्षमता रायपुर में है. शाम तक भी टीका पहुंचने की जानकारी नहीं है. ऐसे में अब आम जनता को टीके के अभाव में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

टारगेट के अनुसार नहीं लग रहा वैक्सीन

टीकाकरण प्रभारी डॉक्टर आशीष ने बताया कि आज 25 टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन लगाया गया है. पिछले एक हफ़्ते से औसतन 7-8 हजार टीके लगाए गए हैं. क्षमता हमारी एक डेढ़ लाख लगाने की है, लेकिन टीके के अभाव में वैक्सीनेशन बंद हो जाएगा. अब तक की स्थिति में वैक्सीन खत्म हो गया है.

रायपुर जिले में लगा 10 लाख वैक्सीन

उन्होंने कहा कि अगर 100-150 वैक्सीन बचता है, तो मेडिकल कॉलेज सेंटर में भेज दिया जाएगा. अन्यथा कल फिर टीकाकरण बंद रहेगा. अब तक रायपुर जिले में 10 लाख वैक्सीन लग गया है. जिसमें 8 लाख वैक्सीन प्रथम डोज और 2 लाख वैक्सीन दूसरे डोज का लगाया गया है.

वैक्सीन की कमी और उपलब्धता पर स्वास्थ्य मंत्री का बयान

प्रदेश में वैक्सीन की कमी और उपलब्धता पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पा रही है. बची हुई वैक्सीन का उपयोग हुआ है. प्रदेश को 19 लाख वैक्सीन देना है, लेकिन टुकड़ों में वैक्सीन देना उचित नहीं है. स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि देर से दीजिए, पर एक साथ महीने का कोटा केंद्र सरकार भेजे. ताकि वैक्सीन सभी जिलों में भेजने पर ज्यादा खर्च न हो.

Category