यूपी बीजेपी में इस्तीफों की झड़ी के बाद डैमेज कंट्रोल शुरू

Uttar Pradesh Assembly Elections, Yogi Government, Cabinet Minister Swami Prasad Maurya, Resignation, Khabargali

45 से अधिक MLA का कट सकता है टिकट

राजनीतिक घटनाक्रम पर यहाँ पढ़ें ताजा अपडेट

लखनऊ (khabargali) उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद से बीजेपी को लगातार झटके पर झटके लगते जा रहे हैं. योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद मंगलवार को 3 और भी विधायकों ने बीजेपी छोड़ दी है. इनमें बांदा (Banda) जिले की तिंदवारी विधानसभा से विधायक ब्रजेश प्रजापति, शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर के बिल्हौर से विधायक भगवती सागर शामिल हैं. हालाँकि स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे पर बेटी संघमित्रा की सफाई में बयान आया है कि मेरे पिता किसी दल में नहीं हुए शामिल हैं. खबर के मुताबिक, इन विधायकों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में बीजेपी को छोड़ा है. मालूम हो कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का साथ छोड़कर समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया है. अब ब्रजेश प्रजापति, रोशनलाल वर्मा और भगवती सागर भी सपा का ज्वॉइन करेंगे.

 मौर्य के इस्तीफे पर बेटी की सफाई

स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य ने पिता के पार्टी छोड़ने पर सफाई दी है. उन्होंने कहा उनके पिता अभी किसी दल में शामिल नहीं हुए हैं और जल्द ही वह आगे की रणनीति को सार्वजनिक करेंगे. उन्होंने कहा कि उनके पिता ने मंत्री पद से इस्तीफा जरूर दिया है, किंतु अभी वह सपा अथवा अन्य किसी दल में शामिल नहीं हुए हैं.

भाजपा विधायक विनय शाक्य की बेटी ने जारी किया वीडियो- पिता का अपहरण हो गया है

मौर्य के बाद कुछ और बीजेपी विधायकों के भी सपा में जाने की चर्चा है. इनमें औरया जिले के बिधूना विधानसभा सीट से विधायक विनय शाक्य का भी नाम है. वहीं दूसरी ओर उनकी बेटी ने कहा है कि विनय शाक्य का अपहरण हो गया है.

मंत्री धर्म सिंह सैनी का बोले- बीजेपी में ही रहूंगा

उधर, योगी सरकार में आयुष मंत्री डा. धर्म सिंह सैनी ने समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबरों का खंडन किया है. दरअसल, चर्चा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा नेताओं को भाजपा छोड़ने को तैयार बैठे विधायकों की एक सूची सौंपी है, जिसमें सहारनपुर के भाजपा विधायक और योगी सरकार में आयुष मंत्री डा.धर्म सिंह सैनी का नाम भी बताया जा रहा है. इस पर मंत्री सैनी का कहना है, ''यह खबर गलत है, मैं बीजेपी में ही रहूंगा.''

45 से अधिक MLA का कट सकता है टिकट

इसी बीच उत्तर प्रदेश में उम्मीदवारों को लेकर दिल्ली में मंथन किया गया है. खबर है कि दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोर कमेटी की बैठक में शामिल हुए. पार्टी नेताओं की बैठक के बाद यूपी में 45 से अधिक सीटिंग MLA के टिकट काटे जा सकते हैं.

बीजेपी नेता बोले- योगी सरकार के खिलाफ जनता में कोई नाराजगी नहीं

वहीं भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं का मानना ​​है कि योगी सरकार के खिलाफ जनता में कोई नाराजगी नहीं है, नाराजगी स्थानीय विधायकों से है. पार्टी की ओर से कहा जा रहा है कि ऐसे विधायक ही इस्तीफा दे रहे हैं, जिन्हें इस बार चुनाव में टिकट न मिलने का डर है. पार्टी के एक बड़े नेता का कहना है कि योगी सरकार से लोगों के मन में कोई भी नाराजगी नहीं है.