बड़ी खबर: बिहार के चुनावी संग्राम में एनडीए ने महागठबंधन से मजबूत बढ़त बना ली है..बीजेपी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है

Bihar, by-elections, NDAs, Mahagathbandhan, Nitish Kumar, Tejashwi Yadav, election war, BJP, counting, khabargali

81 सीटों पर NDA की जीत घोषित, चुनाव आयोग ने कहा- 119 में आधे से ज्यादा मतगणना हुई

बीजेपी की मांग- नीतीश की जगह अब बने हमारा सीएम

पटना (khabargali) बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly election 2020) के लिये मंगलवार को मतों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू हो गई. तीन घंटे तक वोटों की गिनती पूरी होने के बाद अब एनडीए आगे चल रही है. शुरुआती रुझानों में तेजस्वी यादव की अगुवाई वाले महागठबंधन और नीतीश की अगुवाई वाले एनडीए के बीच में कांटे की टक्कर दिखने को मिली. हालांकि, बाद में नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार के चुनावी संग्राम में उतरी एनडीए ने रुझानों में महागठबंधन से मजबूत बढ़त बना ली है. बीजेपी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. रुझानों में एनडीए के पास 120 से ज्यादा सीटें दिख रही हैं वहीं आरजेडी को करीब 110 सीटें मिलती दिख रही हैं. अन्य को भी 10 के करीब सीटें मिलती दिख रही हैं. हालांकि फिलहाल दोनों ही मुख्य दल अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं.

एक्जिट पोल से अलग रुझान

बिहार चुनाव के लिये मतगणना 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर हो रही है. इस चुनाव के परिणाम राज्य में नीतीश कुमार सरकार का भविष्य तय करेंगे. बता दें कि अधिकांश एक्जिट पोल (Exit Polls) में राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) को जीत हासिल होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया था. हालांकि, अब तक के चुनावी रुझान इससे अलग कहानी बयां कर रहे हैं.

बीजेपी की मांग- नीतीश की जगह अब बने हमारा सीएम

रुझानों के देखते हुए बिहार में भाजपा नेताओं के सुर बदलने लगे हैं. मीडिया से बात करते हुए बिहार भाजपा एससी मोर्चा के प्रमुख अजित चौधरी का कहना है कि कार्यकर्ताओं को लगता है कि अब भाजपा का ही सीएम बनना चाहिए. भाजपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है, बीजेपी 70 से ज्यादा सीटों पर आगे है. वहीं एक चैनल से बातचीत में जेडीयू नेता अजय आलोक ने अजित चौधरी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे.