छत्तीसगढ़ के 90 सीटों पर 1900 कांग्रेस नेताओं की दावेदारी ..इन पांच मंत्रियों के विधानसभा सीट पर एक से ज्यादा टिकट के दावेदार..

Chhattisgarh Assembly Election, TS Singhdev, Tamradhwaj Sahu, Mohammad Akbar, Shiv Dahria, Amarjeet Bhagat, Khabargali

लंबी लिस्ट देख टेंशन में कांग्रेस पार्टी

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने नेताओं से दावेदारों से कहा था कि जो विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं वे नेता ब्लॉक अध्यक्ष के सामने अपना दावा पेश करें। अधिकांश सीट पर दावेदारों की लंबी लिस्ट सामने आ रही है जिससे कांग्रेस पार्टी टेंशन में आ गई है। 90 सीटों पर 1900 ने दावेदारी की है। सबसे लंबी लिस्ट बैलतरा सीट में हैं जहां 119 लनेताओं ने दावेदारी की है। वहीं छत्त्तीसगढ़ सरकार के कई मंत्रियों की विधानसभा सीट से एक से ज्यादा दावेदारों ने टिकट के लिए आवेदन किया है। टिकट किसे मिलेगा इसका फैसला पार्टी हाई कमान को तय करना है। वहीं, सीएम भूपेश बघेल भी हिंट दे चुके हैं कि कई कमजोर विधायकों को टिकट कट सकते हैं।

आइए जानते हैं वो पांच मंत्री कौन-कौन से हैं जिनकी विधानसभा सीट पर एक से ज्यादा टिकट के दावेदार हैं।

टीएस सिंहदेव

अंबिकापुर विधानसभा सीट से विधायक टीएस सिंहदेव राज्य के उपमुख्यमंत्री हैं। उनके विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के करीब 100 दावेदारों ने टिकट के लिए अपना दावा पेश किया है। टीएस बाबा के खिलाफ खाद्य आयोग के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह बाबरा ने भी दावेदारी पेश की है। हालांकि पार्टी सूत्रों का कहना है कि टीएस सिंहदेव का टिकट कटना संभव नहीं है।

ताम्रध्वज साहू

राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, दुर्ग जिले की दुर्ग ग्रामीण विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनके खिलाफ भी 12 से ज्यादा नेताओं ने टिकट के लिए दावेदारी की है। ताम्रध्वज साहू को हाल ही में कांग्रेस वर्किंग कमेटी में भी शामिल किया गया है।

मोहम्मद अकबर

भूपेश बघेल की सरकार में वो वन मंत्री हैं। मोहम्मद अकबर, विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति के चैयरमैन हैं। कवर्धा विधानसभा सीट से उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। मंत्री की विधानसभा में करीब 7 अन्य नेताओं ने भी चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है और अपनी दावेदारी पेश की है।

शिव डहरिया

 भूपेश कैबिनेट के मंत्री शिव डहरिया के खिलाफ भी दावेदारों की लंबी लिस्ट है। आरंग विधानसभा सीट से विधायक शिव डहरिया की सीट से 10 दावेदारों ने अपना दावा पेश किया है।

अमरजीत भगत

भूपेश कैबिनेट के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के खिलाफ भी कई दावेदारों ने चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी पेश की है। उनकी सीतापुर विधानसभा सीट से 15 से ज्यादा दावेदार सामने आए हैं।

Category