डाक्टर को निवेश के बाद तीन गुना राशि करने का दिया लालच, 81 लाख रुपये ठगे

Cryptocurrency, Social Networking Website, Chhattisgarh, Rajnandgaon, Doctor, Chinese Fraud Victim, Dr.  Abhishek Pal, Khabargali

विदेशी महिला ने इंटरनेट पर पहले डाक्टर से दोस्ती कर की चैटिंग, फिर की ठगी

राजनांदगांव (khabargali) छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक डॉक्टर चाइनीज फ्रॉड का शिकार हो गया। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर एक महिला ने पहले दोस्ती की। फिर बातों में फंसाकर तीन गुना पैसा कमाने का लालच दिया और एक वेबसाइट के जरिए क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के लिए कहा। डॉक्टर ने 26 लाख निवेश किए और जब वह 81 लाख हो गए तब डॉक्टर ने अपने रुपए निकालने चाहे, लेकिन उसे अपने निवेश किए रुपये भी नहीं मिले । विदेश में रुपये निवेश करने के नाम पर ठगी करने का यह पहला मामल है।

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि हांगकांग की एना-ली नाम की महिला के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। शहर के बल्देव बाग में रहने वाले डा. अभिषेक पाल से चीनी महिला ने इंटरनेट के माध्यम से पहले दोस्ती की। उसके बाद विदेश में रुपये निवेश करने का लालच देकर ठगी की है। कोतवाली थाने में ठगी का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच करा रहे हैं।

रुपये को तीन गुना करने का दिया लालच

घटना बीते चार-पांच माह पहले की है। जिस समय चीनी महिला के साथ प्रार्थी इंटरनेट से दोस्ती कर चैटिंग कर रहा था। पुलिस के मुताबिक हांगकांग की महिला एना-ली ने प्रार्थी डा. अभिषेक पाल के साथ वेबसाइट वी-कोंटाटके और बाद में वाट्सअप पर चैट कर रही थी। फिर प्रार्थी को मेटा-ट्रेडर-5 एप में ब्रोकर ओर्डे केपिटल मैनेजमेंट लिमिटेड के साथ आनलाइन पंजीयन करके एक खाता खोला और क्रिप्टोकरेंसी को ट्रेडर डाट इंसाफ्स डाट काम पर स्थानांतरित करके पैसे को तीन गुना करने का लालच दी।

पासवर्ड और अन्य जानकारी भी ले ली

आरोपित महिला ने प्रार्थी को अपनी बातों में बहलाकर पासवर्ड और अन्य जानकारी भी ले ली। इसके बाद आरोपित ने प्रार्थी से 35 हजार डालर (करीब 26 लाख रुपये) बिनन्स के माध्यम से मेटा ट्रेडर-5 पर निवेश करा ली। जब यह राशि बढ़कर दस लाख सात हजार 825 डालर (करीब 81 लाख रुपये) हो गई। तब प्रार्थी अपने पैसों को खाते से निकालने की तैयारी में था। उसी समय आरोपित चीनी महिला ने उसे विदेशी मुद्रा की निकासी में 31 सौ और 4724 डालर टैक्स जमा करने की बात कही। तो प्रार्थी ने इस राशि को भी जमा कर दिया। लेकिन फिर धनराशि निकालने के समय आरोपित महिला ने उसे प्रक्रिया पूरी करने के लिए जमा राशि की पांच फीसद राशि और जमा करने के लिए दबाव डाली, जिसके बाद प्रार्थी ने खुद को ठगा महसूस कर और अतिरिक्त रुपये देने से मना कर दिया।

महिला ने उसके सारे पैसे खुद निकाल लिए

प्रार्थी के रुपये देने से इनकार करने पर आरोपित महिला ने उसके सारे पैसे खुद निकाल ली। प्रार्थी डा. अभिषेक पाल ने कोतवाली थाने में चीनी महिला एना ली के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। जिस पर पुलिस ने आरोपित महिला के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। इस मामले में कोतवाली थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो ने कहा कि दो अप्रैल को दर्ज शिकायत पर चीनी महिला के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज जांच कर रहे हैं।