हमें एक मौका दो, हम छत्तीसगढ़ मेंं सभी तरह के माफिया को खत्म कर देंगे : अरविंद केजरीवाल

Delhi CM, AAP's National Convenor Arvind Kejriwal, Punjab Chief Minister Bhagwant Mann, Chhattisgarh's capital Raipur, khabargali

कहा- भाजपा और कांग्रेस ने सिर्फ छत्तीसगढ़ को लूटा

मनीष सिसोदिया चोर नहीं, ईमानदार

रायपुर (khabargali) दिल्ली सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बाहरी क्षेत्र में जोरा मैदान में ‘आप’ कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर पिछले 23 वर्षों से छत्तीसगढ़ को लूटने का आरोप लगाया।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे राज्य को भ्रष्टाचार और ‘माफिया राज’ से छुटकारा दिलाने के लिए उनकी पार्टी को एक मौका दें। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूंकते हुए उन्होंने लोगों से वोट डालने से पहले अपने बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखने को कहा।साथ ही कहा है मनीष सिसोदिया चोर नहीं,बल्कि ईमानदार और शरीफ इंसान हैं,संत,महात्मा हैं। केजरीवाल ने यहां तक कहा कि मोदी को घमंड है, उन्हें गरीबों की हाय लगेगी। श्री केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को लूटा । आम आदमी पार्टी ही यहां ईमानदार सरकार देगी ।

उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में सरकारी स्कूलों की तस्वीर बदल दी है। वहां सरकारी स्कूलों में जज और गरीबों के बच्चे एक साथ बैठकर पढ़ाई करते हैं। मोदी को घमंड है,उन्हें गरीबों की हाय लगेगी। गरीबों की हाय लगती है तो अच्छे - अच्छों का घमंड चकनाचूर हो जाता है। उन्होंने कहा कि 40 प्रतिशत कमीशन लेने वालों को जेल क्यों नहीं भेजते? विशाल आम सभा का आयोजन उसी मैदान में किया गया। जहां कुछ दिन पहले कांग्रेस की आम सभा हुई थी।रायपुर में ये पहला मौका है जब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक साथ पहुंचे। छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी आने वाले चुनावों में अपनी सियासी जमीन मजबूत करने की ताक में लगी हुई है। जिसको लेकर ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

अदानी पीएम का मुंह बोला भाई

केजरीवाल ने कहा कि मोदी का परिवार नहीं है। मोदी का अदानी मुंह बोला भाई है,मोदी उसी के लिए सब कुछ करते हैं। मोदी के कारण अदानी भाजपा का भी मुंह बोला भाई है। हमारा अदानी से कोई रिश्ता नहीं है,हमारा सिर्फ जनता से रिश्ता है।

कांग्रेस पर भी जम कर साधा निशाना

केजरीवाल ने भाजपा के साथ - साथ कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस एक - दूसरे को गाली देती है। अगर किसी ने लूटा है तो उसे जेल क्यों नहीं भेजा? छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 15 साल और कांग्रेस ने 7 साल राज किया। दोनों ही पार्टियों ने छत्तीसगढ़ को लूटा है। छत्तीसगढ़ को भगवान ने सबकुछ दिया है। यहां जंगल,खदान,खनिज है और लोग अच्छे हैं। नेताओं और पार्टियों ने यहां सबकुछ लूट लिया है। यहां लूट तभी खत्म होगी,जब ईमानदार पार्टी की सरकार बनाएंगे। राहुल गांधी, भूपेश बघेल,टी.एस. सिंहदेव ने वचन दिया था कि हसदेव अरण्य किसी को नहीं दिया जाएगा,लेकिन हसदेव अरण्य का दूसरा फेस अदानी को दे दिया।

हसदेव मामले पर यह बोले

हसदेव मामले पर बोले, भूपेश बघेल जी मैं आपसे जानना चाहता हूं।अडानी आपका मुंहबोला भाई कब से बन गया। छत्तीसगढ़ में 5 साल में 170 आत्मानंद स्कूल बनाए। इस रफ्तार से प्रदेश के सभी स्कूल ठीक करने में डेढ़ हजार साल लगेंगे। केजरीवाल बोले, सरकार बदल गई है, लेकिन व्यवस्था नहीं बदली है।

एक मौका दो माफिया को खत्म कर देंगे

केजरीवाल ने कहा - पहले दिल्ली और पंजाब मंे भी माफिया थे। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद अब दोनों राज्यों में माफिया नहीं हैं,हमें एक मौका दो, हम छत्तीसगढ़ मेंं सभी तरह के माफिया को खत्म कर देंगे। नौटंकी और भ्रष्टाचार चाहिए तो भाजपा को वोट दें।

छत्तीसगढ़ में मुफ्त बिजली क्यों नहीं ?

केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ सरकार से सवाल किया कि वो यहां लोगों को मुफ्त में बिजली क्यों नहीं दे रही है। छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक बिजली बनती है,जिसे बाहर बेच दिया जाता है। हम दिल्ली में भी बिजली खरीदते हैं और लोगों को मुफ्त में बिजली देते हैं।

भगवंत मान ने यह कहा

Delhi CM, AAP's National Convenor Arvind Kejriwal, Punjab Chief Minister Bhagwant Mann, Chhattisgarh's capital Raipur, khabargali

वहीँ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि देश मंे अच्छे दिन का तो पता नहीं। पर दिल्ली और पंजाब में सच्चे दिन आ गए हैं। दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार लोगों को मुफ्त में बिजली,पानी,इलाज की सुविधा दे रही है। पंजाब के 87 प्रतिशत घरों में बिजली बिल शून्य आ रहा है। मान ने कहा कि पंजाब में अब रेत,खनन,ट्रांसपोर्ट माफिया नहीं हैं। वहां बीजेपी और कांग्रेस का मिलाजुला काम चल रहा था। पंजाब में भ्रष्टारियों को भी पकड़ा गया है। अगर सरकार बनी तो पंजाब जैसा काम होगा, उन्होंने अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का इशारा भी कर किया। पंजाब की जनता ने कई साल बादल परिवार को झेला। लोगों के पास कोई विकल्प नहीं था। लेकिन अब वक्त है कि, छत्तीसगढ़ की जनता एक मौका दे, तो यहां भी सब कुछ अच्छा हो सकता है।

Delhi CM, AAP's National Convenor Arvind Kejriwal, Punjab Chief Minister Bhagwant Mann, Chhattisgarh's capital Raipur, khabargali

इससे पहले छत्तीसगढ़ में आप के प्रदेश चुनाव प्रभारी गोपाल राय, राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने कहा कि, प्रदेशवसियों को मूलभूत सुविधाओं जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, किसानों की समस्या, आदिवासियों का हक दिलाने में कांग्रेस नाकाम साबित हुई है। जन सुरक्षा के नाम पर मुद्दे जो कांग्रेस सरकार में सिर्फ खाना पूर्ति बनकर रह गए। आप की सरकार आने पर उस पर विस्तार से काम करेगी।

Category