कभी भी जारी हो सकती निगम मंडलों की सूची, इन्हें मिल सकती हैं कमान..

Congress, Commission Corporation and Mandal, Central High Command, Chhattisgarh, Atal Srivastava, Tourism, RP Singh, Beverages Corporation, Uttam Vasudev, Youth Commission, Preeti Khande, Shankar Dhurva, Agni Chandrakar, Sergius Minj, Ravi Ghosh and Chandrashekhar Shukla, Manish Srivastava  , khabargali

नामों पर लग चुकी है केंद्रीय आलाकमान की मुहर

रायपुर (khabargali) प्रदेश के सत्ता के गलियारों में खूब चर्चा है कि आयोग निगम और मंडलों की बहुप्रतिक्षित सूची अब आज-कल में कभी भी जारी हो सकती हैं। सूत्रों के अनुसार सूची पर केंद्रीय आलाकमान की मुहर लग चुकी है। दिसंबर में उपजे गतिरोध के बाद निगम मंडल की सूची पर ब्रेक लग गया था। हालिया दिनों यह गतिरोध दूर हुआ और सूची तैयार हो गई जिसकी घोषणा अब कभी भी हो सकती है।

सूची तीन श्रेणी में

सूत्रों के अनुसार, सूची तीन श्रेणी में तैयार की गई है। इस वजह से बहुत बड़ी है। पहली श्रेणी में अध्यक्षों के नाम हैं। वही, इनकी संख्या अधिकतम 14 बताई गई है। दूसरी में उपाध्यक्षों के नाम हैं, इनकी संख्या 36 के आसपास है। वहीं, तीसरी श्रेणी सदस्यों की है। इनकी संख्या सौ से अधिक है। गौरतलब है कि प्रदेश में सत्ता में आने के बाद से ही कॉंग्रेस पार्टी के सक्रिय और वरिष्ठ कार्यकर्ता उक्त तीनों श्रेणी में अपना नाम लाने की कवायद में भिड़े हुए थे। वहीं, वरिष्‍ठ पदाधिकारियों ने भी कइयों की पैरवी की है। अब देखना है कि किसको मौका मिल रहा है।

इनके नाम लगभग तय

आयोग निगम मंडलों में जिन्हें जगह मिलने की बेहद चर्चा है उनमें अटल श्रीवास्तव को टूरिज़्म, आर पी सिंह को ब्रेवरेज कार्पोरेशन , उत्तम वासुदेव को युवा आयोग के साथ- साथ प्रीति खांडे, शंकर धूर्वा, अग्नि चंद्राकर के नाम शामिल है। पूर्व IAS सरजियस मिंज को वित्त आयोग का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। रवि घोष और चंद्रशेखर शुक्ला इन दो में से किसी एक को लेकर भी सूचना है कि सूची में इनका नाम हो सकता है। मनीष श्रीवास्तव को लेकर खबरें हैं कि उपाध्यक्ष के लिए सहमति बनी है।

Category