क्रूति ग्रुप ऑफ इंस्टीट्युट नें मनाया 14वां स्थापना दिवस, ओपी चौधरी रहें मुख्य अतिथि

Khabargali

रायपुर(khabargali)। क्रूति ग्रुप ऑफ इंस्टीट्युट नरदहा, रायपुर ने बुधवार को अपना 14वां स्थापना दिवस और इंजीनियरिंग डे मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर ओपी. चौधरी पूर्व प्रशासनिक अधिकारी शामिल रहें।

श्री चौधरी नें अपने वक्तव्य से छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी के जीवन के लिए ये चार-पांच साल बहुत महत्वपूर्ण हैं। इस दौरान खूब मेहनत करें और कठिनाइयों से घबराइए नहीं।

Khabargali

करियर के लिए संभावनाए बहुत

उन्होंने युवाओं को करियर के क्षेत्र में उभरने वाली नई संभावनाओं पर विस्तार से जानकारी देते हुए आगे कहा कि अब केवल यूपीएससी- पीएससी, इंजीनियरिंग मेडिकल, मेनेजमेंट जैसे पारंपरिक करियर के क्षेत्र ही आकर्षक नहीं रह गए हैं।

बल्कि कानून, अर्थशास्त्र, स्टॉक मार्केट, लेखन, जनसंचार, फोटोग्राफी, तकनीकी विकास, मोबाइल एप सहित अनेक क्षेत्र ऐसे हैं, जहाँ बड़े से बड़ा करियर बन सकता है. उन्होंने जोमेटो और अन-अकेडमी का उदाहरण देते हुए कहा कि ये दोनों कम्पनियां आज कुछ हजार करोड़ की कम्पनियां बन चुकी हैं।

श्री चौधरी ने कहा कि युवाओं को अपनी भीतरी इच्छा और जुनून को देखना चाहिए, यदि उस पर करियर के नजरिये से विचार करेंगे तो बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे. अंत में उन्होंने विद्यार्थियों को उत्साहित करते हुए कहा कि आपका हस्ताक्षर एक दिन ऑटोग्राफ में बदलेगा।

Khabargali

ग्रुप के निर्देशक अभिषेक अग्रवाल ने इन्जीनियर्स डे की बधाई देते हुए विश्वेश्वरैया के भारत में निर्माण परियोजनाओ को याद किया। इसी सोच के साथ उन्होंने विद्यार्थियों को कार्य करने की प्रेरणा दी।

स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान प्राचार्य डॉ बी.सी. जैन ने मुख्य अतिथि ओ पी चौधरी का स्वागत किया और छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम समापन के दौरान क्रुति ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूसंस के सीईओ सुमित श्रीवास्तव ने ओ पी चौधरी का आभार व्यक्त किया।

स्थापना दिवस के इस अवसर पर पुरस्कार वितरण और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

निधि शुक्ला प्राचार्य(एजूकेशन), रुपाली चौधरी प्राचार्य (केएसबीएम) सभी विभागाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहें।

Category