मेकाहारा के दो प्रमुख चिकित्सक डाॅ सुंदरानी और डाॅ पांडा ने भी लगवाई कोरोना वैक्सीन..दोनों स्वस्थ

Dr. OP Sundarani, Head of ICU, Chhattisgarh, Corona Vaccination, Dr. Bhimrao Ambedkar Memorial Hospital and Dr. K. K. Panda, Head Doctor of Pulmonary Medicine, Sessions Site, Mungeli, Dr. Kamlesh Khairwar, Side Effect, Raipur, Khabargali,

चिकित्सा कर्मियों से आग्रह किया कि वे टीका लगवाएं क्योंकि यह पूरी तरह सुरक्षित है

इधर मुंगेली जिले में 153 स्वास्थ्य कर्मचारियों ने डर कर टीका नहीं लगवाया

Image removed.

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में कोरोना वैैैक्सीनेशन के तीसरे दिन आज डाॅ भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय के आई सी यू के प्रमुख डाॅ ओ पी सुंदरानी और पल्मोनरी मेडिसिन के प्रमुख चिकित्सक डा्ॅ आर के पांडा ने आज कोरोना का वैक्सीन लगवाया । दोनो चिकित्सक स्वस्थ हैं और टीका लगाने के बाद वापस अस्पताल कार्य पर आ गए। दोनो ने चिकित्सा कर्मियों से आग्रह किया कि वे अवश्य टीका लगवाएं क्योंकि यह पूरी तरह सुरक्षित है और आम जनता के सामने मिसाल रखें।

दोनों डाॅक्टर लगातार बिना रूके मरीजों के इलाज में जुटे हैं

छत्तीसगढ़ मे कोरोना की दस्तक के साथ ही दोनों डाॅक्टर लगातार बिना रूके कोरोना मरीजों के इलाज में मेकाहारा के अन्य चिकित्सकों और स्टाफ के साथ जुटे रहे। इसके अलावा रिफरल केन्द्र होने के कारण प्रदेश के अन्य अस्पतालों के चिकित्सकों को भी मार्गदर्शन देते रहे। चिकित्सकों को आन लाइन प्रशिक्षण भी दिया । मरीजों की सेवा करने और उनके ठीक होकर घर जाने पर उन्हे, मरीजों के परिजनों के बराबर ही खुशी होती थी। डाॅ सुंदरानी ने कहा कि कोरोना काल के दौरान उन्होने कोई अवकाश नही लिया। डाॅ पांडा ने कहा कि त्योहारों में भी वे ड्यूटी करते रहे ताकि मरीज स्वस्थ हो सकें । इसी से उन्हे अत्यंत खुशी मिलती है।

विशेषज्ञों ने यह राय दी

विशेषज्ञों का कहना है कि वैक्सीन लगाने के बाद भी सभी को कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करना मास्क लगाना ,सुरक्षित दूरी रखना और हाइजिन का ध्यान रखना होगा और वे रख भी रहे हैं। चिकित्सकों के अनुसार वैक्सीन की दूसरी डोज के 14 दिन के बाद ही शरीर में प्रतिरक्षात्मक तंत्र विकसित होता है। विशेषज्ञ अभी भी इसीलिए कह रहे हैं कि संक्रमण कम होने का अर्थ यह नही है कि यह और नही फैल सकता। सबको सचेत रहने की जरूरत है अभी भी ,तभी कोरोना के संक्रमण से बच सकते हैं।

वैैक्सीनेशन निर्धारित सेशन साइट में होगा

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना वैैक्सीनेशन मंगलवार,शुक्रवार और रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिन प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक पूर्व निर्धारित सेशन साइट में होगा। गौरतलब है कि देश के वैज्ञानिकों के द्वारा 09 महीने के अथक प्रयास से आखिरकार इसका वैक्सीन तैयार कर लिया गया है और सरकार के द्वारा 16 जनवरी से पूरे देश मे टीकाकरण को लेकर अभियान चलाया गया है। इस अभियान के प्रथम चरण में फ्रंटवर्करो का चयन किया गया जिन्होंने कोरोना काल मे अपनी सेवाएं दी थी जिसमे स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस विभाग के कर्मचारियों सहित अन्य लोगों को टीकाकरण के लिये चयनित किया गया है और इनकी सूची जारी की गई है।

153 स्वास्थ्य कर्मचारी ने डर कर वैक्सीन नहीं लगवाया

इधर मुंगेली जिले में इस टीकाकरण को लेकर एक अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है जहां स्वास्थ्य विभाग के करीब 153 कर्मचारियों के द्वारा इस वैक्सीन को लेकर उदासीन रवैया अपनाया जा रहे और वैक्सीन लगाए जाने को लेकर लगातार बहानेबाजी कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी कर्मचारियों के इस रवैये को गंभीरता से नही ले रहे है । वहीं दूसरी तरफ मुंगेली जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ कमलेश खैरवार ने बताया कि उन्होंने व विभाग के अन्य अधिकारियों ने भी टीकाकरण कराया है हमें अब तक कोई साइड इफेक्ट नहीं आया। विभाग के कर्मचारियों द्वारा टीकाकरण को लेकर किये जा रहे बहानेबाजी को लेकर उन्हें समझाईस दी जाएगी और उनको भरोसे में लेकर टीकाकरण कराया जाएगा ।

Category