नेतृत्व परिवर्तन पर कोई बात नहीं, सीएम बने रहेंगे बघेल

Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel Rahul Gandhi PL Punia Khabargali

अगले सप्ताह छग आएंगे राहुल: भूपेश

नई-दिल्ली (khabargali) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बने रहेंगे या उनकी जगह कोई और सीएम बनेगा, इसे लेकर सस्पेंस खत्म हो गया। अब साफ़ हो गया कि भूपेश बघेल ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्रियों के लिए संदेश है, कि वे आलाकमान के निर्देश को गंभीरता से ले। राहुल गांधी के साथ चली 4 घंटे मैराथन बैठक के बाद पीएल पुनिया ने स्पष्ट कर दिया कि बैठक में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कोई बात नहीं हुई।

भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल जी से छत्तीसगढ़ के विकास पर बात हुई और उन्हें प्रदेश आने का न्यौता दिया गया उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है और वे संभवत: अगले सप्ताह छत्तीसगढ़ आ सकते हैं। मीटिंग के बाद बाहर निकले भूपेश बघेल ने आप सीएम रहेंगे या नहीं इस सवाल पर पूरे आत्मविश्वास से कहा कि मैनें तो उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में ही छत्तीसगढ़ आने का न्यौता दिया है। ढाई साल के बाद दूसरे को सत्ता सौंपने के सवाल पर उन्होंने फिर कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हुई। हमने आलाकमान को सारी जानकारी दे दी है। पीएल पुनिया ने भी फिर एक बार कहा कि नेतृत्व परिवर्तन की कोई बात नहीं है। प्रदेश में चल रही योजनाओं और विकास कार्यों के संंबंध में हमने विस्तृत चर्चा की।

वहीं राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान छत्तीसगढ़ के कांग्रेस उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कहा कि वो और सभी विधायक सीएम भूपेश बघेल के समर्थन में आए हैं. अटल श्रीवास्तव ने कहा, "हमसे किसी ने नहीं कहा यहां आने के लिए. मुझे लगा कि कुछ ख़बर मीडिया के माध्यम से आ रही थी. हम अपने मन से यहां अपने शीर्ष नेताओं से मिलने आए हैं" उन्होंने कहा कि जिस तरह से छत्तीसगढ़ में ढाई साल से सरकार चली है. किसानों की सरकार, आदिवासियों की सरकार, छत्तीसगढ़ के अस्मिता और स्वाभिमान की सरकार, उसका नेतृत्व बदलना नहीं चाहिए. यही सब की दिली इच्छा है. उन्होंने कहा, "हमने किसी से नहीं कहा या किसी ने भी किसी से नहीं कहा कि चलना है. सबने अपनी अपनी दिल्ली की रवानगी डाली है और इस उद्देश्य के साथ कि हम अपने शीर्ष नेताओं को बताएंगे कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है."