पर्यटन मंडल के जीएम संजय सिंह निलंबित..जानिए क्या है पूरा मामला…

Chhattisgarh Tourism Board, General Manager, Sanjay Singh, suspended, news, khabargali

तृतीय श्रेणी के कर्मचारी से ऐसे पाई थी तरक्की..पूर्व सीएम से रिश्ते को लेकर चर्चा में थे

रायपुर (ख़बरगली) छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के महाप्रबंधक संजय सिंह को निलंबित कर दिया गया है. बताते चलें कि वर्ष 2007-08 में उप महाप्रबंधक के पद पर रहते हुए गंभीर आर्थिक अनियमितता किए जाने के मामले में अब कार्रवाई की गई है.

अब सिर्फ जीवननिर्वाह भत्ता मिलेगा

पर्यटन मंडल प्रबंध संचालक रानू साहू की ओर से जारी निलंबन आदेश में स्पष्ट किया गया है कि उप महाप्रबंधक रहते हुए संजय सिंह ने 2007-08 ने गंभीर आर्थिक अनियमितताओं के साथ कार्य के प्रति लापरवाही बरती. जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने के बाद संजय सिंह को महाप्रबंधक पद से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है. इसके साथ ही आगे की जांच के लिए विभागीय जांच आयुक्त को जांच अधिकारी बनाया गया है. निलंबन की अवधि के दौरान संजय सिंह का मुख्यालय जगदलपुर स्थित पर्यटन सूचना केंद्र निर्धारित किया गया है. इस अवधि में जीवननिर्वाह भत्ता देय होगा.

कभी तृतीय श्रेणी के कर्मचारी थे

बता दें कि अविभाजित मध्यप्रदेश में पर्यटन मंडल में तृतीय श्रेणी के कर्मचारी के तौर पर भर्ती हुए संजय सिंह ने रमन काल में तेजी से तरक्की की सीढ़ियां पार की. वर्ष 2005 में पर्यटन विभाग में उप महाप्रबंधक बने तो उन पर वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगा और फिर देखते ही देखते वे महाप्रबंधक बन गए. तमाम आरोपों के बावजूद उन्हें वर्ष 2009 में उन्हें परिवहन विभाग का संयुक्त आयुक्त बना दिया गया. वर्ष 2013 में महाप्रबंधक के तौर पर उनकी पदोन्नति निरस्त कर दी गई, तब उन्होंने अदालत से स्टे ले लिया. संजय सिंह के मामले में कई स्तरों पर शिकायतें हुईं, लेकिन वे अपने पद पर काबिज रहे.

देखें आदेश

Image removed.

 

Category