पूर्व सीएम जोगी की हालत गंभीर, हार्ट अटैक के बाद वेंटिलेटर पर

Ajit jogi, hospital, khabargali

रायपुर (khabargali) जनता कांग्रेस सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की सेहत बिगड़ने गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जोगी को सुबह सास लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद निजी अस्पताल ने दाखिल किया गया है, जहा उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। डॉक्टरों के अनुसार अजित जोगी को हार्ट अटैक आया है जिससे उन्हें सास लेने में तकलीफ हो रही है।

गंगा इमली खाने के बाद बिगड़ी तबियत

जैसा कि बताया गया है वे सुबह अपने बंगले पर व्हील चेयर में टहलते हुए गंगा इमली खा रहे थे कि अचानक बेहोश हो गए। उन्हे श्वांस लेने में तकलीफ होने लगी। इस बीच तत्काल परिवार के सदस्यों ने नारायणा हास्पिटल सूचना दी,वैसे ही तुरंत डा.पंकज तोमर(श्री नारायणा हास्पिटल के चीफ इंटेनसिविस्ट)श्री जोगी को देखने उनके बंगले पहुंचे। डा.तोमर द्वारा घर पर ही जोगी का सीपीआर चालू करवाया गया और सीपीआर देते हुए उन्हे नारायणा हास्पिटल में दाखिल कराया गया। डाक्टरों ने बताया है कि घर पर ही उन्हे कार्डियक अरेस्ट आ चुका था। अभी तक स्थिति में उनका ईसीजी और पल्स वापस आ गया है जिसका मतलब ह्दय सामान्य होने की तरफ बढ़ रहा है लेकिन रेस्पिरेशन सामान्य नहीं हुआ है। फिलहाल जोगी वेंटिलेटर पर हैं,उनकी स्थिति गंभीर है। जोगी के तबियत के बारे में जानकारी नारायणा हास्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डाक्टर सुनील खेमका की ओर से दी गई है।

मुख्यमंत्री भूपेश ने जाना हालचाल

पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की सेहत बिगड़ने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चिंता जताया है। सीएम बघेल ने अमित जोगी को फ़ोन कर अजित जोगी के स्वास्थ्य की जानकारी ली और हालचाल पूछा। जोगी के सेहत बिगड़ने और अस्पताल दाखिल की सुचना पर बड़ी संख्या में जोगी समर्थक अस्पताल पहुंचे है।

Category