राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने लाल डायरी के 3 पन्ने जारी कर खोली गहलोत सरकार की पोल

Ashok Gehlot government's secret was exposed by releasing 3 pages of red diary, former Rajasthan Minister Rajendra Gudha, Dharmendra Rathore, Ashok Gehlot, Rajasthan Cricket Association Chairman Vaibhav Gehlot, BJP State President CP Joshi, khabargali

सियासत में तूफान मचाने वाली डायरी से जानिए किस पर लगाए आरोप

जयपुर (khabargali) राजस्थान की कांग्रेस सरकार से बर्खास्त किए गए पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने बुधवार को कथित लाल डायरी के तीन पन्ने जारी किए. सबसे पहले उन्होंने सीएम अशोक गहलोत के बेटे और राजस्थान क्रिकेट असोसिएशन के चेयरमैन वैभव गहलोत पर आरोप लगाए. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें डराने-धमकाने की कोशिश हो रही है, चुप रहने और माफी मांगने को कहा जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी को कोई शक हो तो धर्मेंद्र राठौड़ की हैंड राइटिंग को डायरी के पन्नो में लिखी गई हैंड राइटिंग से मिला लें. धर्मेंद्र राठौड़ कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और अशोक गहलोत के काफी करीबी हैं.उन्होंने कहा कि डायरी के कुछ पन्ने गायब हैं, लेकिन जो पन्ने उनके पास हैं, उन्हें वह जारी करेंगे।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस लाल डायरी के कुछ पन्ने दिखाते हुए राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, 'डायरी में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के लेन-देन कोड वर्ड में हैं और मुख्यमंत्री के सचिव और उनके बेटे वैभव गहलोत के बारे में भी बातें लिखी गई हैं.' जारी किए गए पन्नों के मुख्य बिंदु इस प्रकार हैं: 'वैभव जी और मैंने आरसीए चुनाव खर्चों पर चर्चा की, कैसे भवानी सामोता तय करने के बाद भी सार्वजनिक पैसा नहीं दे रहे हैं. भवानी सामोता ने अधिकांश लोगों से किया हुआ वादा पूरा नहीं किया है. मैंने कहा कि यह ठीक नहीं है तो भवानी सामोता ने कहा कि मैं इसे सीपी साहब के संज्ञान में रखूंगा, फिर मैं आपको 31 जनवरी तक बताऊंगा.'

उन्होंने कहा कि वह अपनी रणनीति के तहत एक-एक कर डायरी के पन्ने जारी कर रहे हैं क्योंकि सरकार द्वारा उनके खिलाफ एक के बाद एक मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मुद्दे पर विधानसभा में अपनी ही पार्टी की सरकार को घेरने के बाद मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गये गुढ़ा लगातार गहलोत पर निशाना साध रहे हैं। विधानसभा में 24 जुलाई को सदन में गुढ़ा द्वारा लाल डायरी का मुद्दा उठाने की कोशिश के बाद सदन में असहज दृश्य’ सामने आये थे और उन्हें विधानसभा से निलंबित कर दिया गया था।

राजस्थान की सियासत में उथल-पुथल मचाने वाली लाल डायरी को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने सीएम और कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लाल डायरी में ऐसा क्या है कि मुख्यमंत्री और सरकार डरी हुई है। पार्टी ने नेता आखिर क्यों चिंतित हैं। इन लोगों को आखिर किस बात का डर सता रहा है। सीपी जोशी ने कहा कि राजेंद्र गुढ़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पहला आइना दिखा दिया है। डायरी के पन्ने में मुख्यमंत्री के बेटे समेत कई लोगों के नाम हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता धमेद्र राठौड़ ने खुद ने कहा है मेरे यहां से लाल डायरी गई है। ऐसे में प्रदेश की जनता जानना चाहती है आखिर डायरी के अंदर क्या है? सीपी जोशी ने कहा कि लाल डायरी में गहलोत सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल का काला सच छिपा हुआ है।