स्काई एलॉयज फैक्ट्री में सेलो टैंक गिरने से 3 कर्मचारियों की मौत, कई घायल

Sky Alloys Factory in Kharsia, Raigad, major accident due to cello tank collapse, rescue operation, Chief Minister Bhupesh Baghel, Khabargali

रेस्क्यू ऑपेरशन जारी, सीएम भूपेश ने जताया दुख

 रायगढ़ (khabargali) छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के खरसिया स्थित स्काई एलॉयज फैक्ट्री में सेलो टैंक गिरने से बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में 3 कर्मचारियों की मौत हो गई है, जबकि 2 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल है. पुलिस की टीम रेस्क्यू ऑपेरशन कर रही है. मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. क्योंकि कई कर्मचारियों के मलबे में दबे होने की आशंका है. सीएम भूपेश ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है. जानकारी के मुताबिक स्काई एलॉयज फैक्ट्री में रोजाना की तरह काम चल रहा था. तभी अचानक सेलो टैंक के भरभरा कर नीचे गिर गया. जिसकी चपेट में आने आधे दर्जन से अधिक कर्मचारी मलबे में नीचे दब गए. जिन्हें बाहर निकालने के लिए पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाया. राख गर्म होने के कारण रेस्क्यू करने में काफी दिक्कत हुई. जब तक रेस्क्यू किया जाता, तब तक 3 कर्मचारियों की मौत हो गई. मलबे में दबने से 2 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल है. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

बताया जा रहा है कि एक मजदूर टैंक के मलबे के नीचे अभी भी दबा हुआ है. जिसे निकालने पुलिस का रेस्क्यू अभियान जारी है. हालांकि टैंक का पूरा मलबा बाहर निकालने पर ही पता चल सकेगा कि और कितने मजदूर उसमें फंसे हुए हैं. क्योंकि मलबे में और भी कर्मचारियों के दबे होने की आशंका है. मरने वाले स्थानीय और बिहार के बताए जा रहे हैं. रायगढ़ और खरसिया पुलिस भारी दलबल के साथ घटना स्थल पर मौजूद है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस हादसे में 3 मजदूरों की मौत पर गहरा दुःख प्रकट किया है. जिला प्रशासन को राहत और बचाव के सभी जरूरी इंतजाम करने और घायलों को इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

Category