समृद्धि ज्वेलर्स में लूट और हत्या के मुख्य आरोपी को हथियार के दम पर छुड़ा ले गए बदमाश

The miscreants freed the main accused of robbery and murder in Samriddhi Jewelers with the help of weapons, Anupam alias Abhishek Jha, resident of Baikunthpur district Vaishali Bihar, police station Amleshwar, absconded during the appearance, Durg, Chhattisgarh, Khabargali.

नकाबपोशों ने प्रहरियों को पीटकर बाथरूम में किया बंद और हो गए फरार

पहले भी पुलिस अभिरक्षा से फरार हो चुका है आरोपी

दुर्ग (khabargali) दुर्ग जिला अस्पताल से कल बुधवार देर रात फिल्मी अंदाज में पुलिस की आंखों में धूल झोंक एक बंद फरार हो गया है। अक्टूबर 2022 में राजधानी रायपुर से लगे अमलेश्वर में स्थित समृद्धि ज्वेलर्स में हुई लूट और हत्या का मास्टरमाइंड अनुपम उर्फ अभिषेक झा को कुछ बदमाशों हथियार के दम पर छुड़ा ले गए। जेल आरक्षक राजू से मिली जानकारी के अनुसार, बंदी अनुपम को भागने वाले युवकों ने पहले उनके साथ मारपीट की और फिर कट्टा दिखाकर अभिषेक को लेकर वहां से भाग गए। बता दें कि दुर्ग और रायपुर समेत अन्य जिलों में भी कई बड़े मामलों में अभिषेक आरोपी रहा है। वहीं, इस मामले में आरोपी की सुरक्षा में लगे जेल सुरक्षा कर्मी के 2 जवानों को निलंबित किया गया है। फिलहाल पुलिस सभी तरफ नाकेबंदी कर और टीम बनाकर फरार बंदी की तलाश कर रही है। कैदी के मोबाइल का डिटेल निकाला जा रहा है।

पूरी योजना के साथ वारदात को अंजाम दिया

 जिस तरह से पूरी घटना को अंजाम दिया गया, उससे साफ है कि आरोपियों ने पूरी योजना के साथ वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि विचाराधीन बंदी अनुपम उर्फ अभिषेक झा निवासी बैकुंठपुर जिला वैशाली बिहार को थाना अमलेश्वर में हुए एक मामले में जेल दाखिला किया गया था। अभिषेक झा की तबियत खराब होने पर इलाज के लिए उसे 14 नवंबर की सुबह लगभग 11.00 बजे जिला चिकित्सालय दुर्ग में लाया गया था। उसे संबंधित विभाग के चिकित्सा अधिकारियों द्वारा आगे के इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया था। 15 नवंबर की शाम को पुरुष मेडिकल वार्ड जिला चिकित्सालय दुर्ग में बंदी की सुरक्षा में गीता खुटे एवं राजू लाल वर्मा की ड्यूटी लगाई गई थी। रात लगभग 9.00 बजे वह शौचालय जाने के लिए उठा । उसे प्रहरी सुरक्षा के बीच शौचालय ले जा रहे थे। इसी बीच शौचालय के बाहर अचानक दो नकाबपोश व्यक्ति वहां पहुंचे और प्रहरी गीता खुटे एवं राजू लाल वर्मा से मारपीट करते हुए उनका मोबाइल फोन छीन लिया एवं उन दोनों प्रहारियों को धक्का देते हुए बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद दोनों नकाबपोश आरोपियों के साथ विचाराधीन कैदी अभिषेक झा भी फरार हो गया।

पुलिस सुरक्षा व्यवस्था और जेल प्रशासन की लापरवाही पर प्रश्न चिन्ह

 रात की इस घटना को पुलिस और जेल प्रशासन ने दबाए रखा। आज सुबह तक जब फरार कैदी का कोई सुराग नहीं मिला, तो घटना का खुलासा किया गया। जबकि जिला अस्पताल के कुछ दूरी पर कोतवाली थाना स्थित है वही जिला अस्पताल में भी पुलिस की 24 घंटे ड्यूटी लगाई गई थी। ऐसे स्थान पर घटना को आरोपियों द्वारा अंजाम देने से पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है। वहीं जेल प्रशासन की लापरवाही भी सामने आ रही है।

पेशी के दौरान फरारी में ही की थी हत्या

 आरोपी अनुपम उर्फ अभिषेक झा ने अमलेश्वर में समृद्धि ज्वेलर्स के संचालक  सुरेंद्र सोनी की गोली मारकर हत्या कर दी थी और लूटपाट कर साथियों की मदद से फरार हो गया था। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने उसे पकड़ा था। इससे पहले भी वह रायपुर पेशी के दौरान कोर्ट से फरार हो चुका था। फरारी के दौरान ही उसने अमलेश्वर में उसने अपने तीन साथियों के साथ लूट और हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। अब वह फिर फरार होने में कामयाब हो गया।