उप निरीक्षक शहीद, एक जवान घायल .. इसी माह तीन सुरक्षाकर्मी शहीद

Security personnel martyred in Naxalite incidents, Sub Inspector Sudhakar Reddy Shahi of 165th battalion of Central Reserve Police Force (CRPF), constable Ramu injured by bullet, encounter between security forces and Naxalites, encounter between security forces and Naxalites, Chhattisgarh, Khabargali

मुख्यमंत्री साय आए एक्शन में, नक्सलियों से सख्ती से निपटने के दिए निर्देश

अब नक्सल विरोधी ऑपरेशन की मॉनिटरिंग करेंगे डीजीपी

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में इस माह अलग-अलग नक्सली घटनाओं में तीन सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं और सात अन्य घायल हुए हैं। आज सुकमा जिले में रविवार को सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)की 165वीं बटालियन के उप निरीक्षक सुधाकर रेड्डी शहीद हो गए और एक आरक्षक रामू गोली लगने से घायल हो गये।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में तथा बस्तर संभाग में अधिकारियों ने बताया कि रविवार सुबह सात बजे जगरगुंडा थाना अंतर्गत बेदरे शिविर से सीआरपीएफ की टीम उर्सांगल गांव की तरफ अभियान पर निकली थी।  अभियान के दौरान नक्सलियों ने गोलीबारी की। घटना में रेड्डी शहीद हो गए तथा आरक्षक रामू घायल हो गये।  घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  रेड्डी आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के निवासी थे।

मुख्यमंत्री साय ने ली आकस्मिक बैठक

 साय मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सुकमा जिले में नक्सल घटना की कड़ी निंदा करते हुए शहीद जवान सुधाकर रेड्डी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही शहीद जवान के परिजनों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने की निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने आवास पर नक्सल घटनाओं को लेकर रविवार को आकस्मिक बैठक ली।बैठक में मुख्य सचिव, डीजीपी सहित खुफिया विभाग के बड़े अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि नक्सलियों के विरुद्ध चलाये जा रहे ऑपरेशन में तेजी लाएं और उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वयं डीजीपी नक्सलियों के विरुद्ध चलाये जा रहे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग करें।

सरकार बदलने के बाद नक्सली बौखलाहट में

 मुख्यमंत्री ने कहा कि जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। उन्होंने कहा कि हाल ही में सरकार बदलने के बाद से नक्सली बौखलाहट में हैं। हमारी सरकार नक्सल समस्या को केंद्र सरकार के सहयोग से पूरी तरह खत्म करेगी।

लगातार हो रही शहादत

 बताते चले कि कांकेर जिले में 14 दिसंबर को नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया था। वहीं, 13 दिसंबर को नारायणपुर जिले में नक्सली हमले में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) का एक जवान शहीद हो गया था।

Category