विभिन्न सरकारी पदों की परीक्षा की निःशुल्क तैयारी कराएगा अदाणी फाउंडेशन

Free coaching by Adani Foundation, tribal youth in Tamnar development block, Raigarh, Chhattisgarh, Khabargali

बिलासपुर के बृजेन्द्र शुक्ला सर क्लासेस से किया करार

रायगढ़ (khabargali) जिले के तमनार विकासखंड में आदिवासी युवाओं को शासकीय सेवाओं हेतु निकलने वाले बम्पर नौकरियों की परीक्षा की तैयारी के उद्देश्य से अदाणी फाउंडेशन द्वारा निःशुल्क कोचिंग की शुरुआत की जा रही है। इसके लिए अदाणी फाउंडेशन द्वारा बिलासपुर में सरकारी नौकरियों के लिए आयोजित यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी), पब्लिक सर्विस कमीशन (पीएससी), शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी), व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (व्यापम), भारतीय रेलवे इत्यादि की तैयारी करवाने के लिए प्रसिद्ध बृजेन्द्र शुक्ला सर क्लासेस के साथ अनुबंध किया है। इसकी शुरुआत जून 1, 2023 से तहसील मुख्यालय तमनार के राम मंदिर चौक में स्थित मुख्यमंत्री युवा केंद्र में की जाएगी।

इस केंद्र में सीमित सीटों में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि मंगलवार, 30 मई 2023 रखी गई है। इच्छुक विद्यार्थी दिए गए ऑनलाइन लिंक https://forms.gle/UynqFdFUtYark1F4A के माध्यम से आवेदन कर सकते है। इस कोचिंग केंद्र में विद्यार्थियों को अत्यंत अनुभवी तथा विषयों के विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण तथा मार्गदर्शन में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के अलावा केंद्र में ही पुस्तकालय, परीक्षा फार्म भरने हेतु वाई फ़ाई इंटरनेट, अनलाइन नोट्स, विडिओ लेक्चर इत्यादि जैसी बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध होंगी। वहीं छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा के विशेष बैच हेतु जून के अंतिम सप्ताह में एक चयन परीक्षा के माध्यम से केवल 40 विद्यार्थियों (जिसमें आदिवासी व अजजा छात्र तथा छात्राओं को प्राथमिकता दी जाएगी) का चयन कर जुलाई 1, 2023 से कोचिंग प्रदान जाएगी।

अदाणी फाउंडेशन, गारे पेल्मा 3 कॉलरी लिमिटेड के सामाजिक सरोकारों के तहत आदिवासी क्षेत्र में गुणवत्तायुक्त शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका संवर्धन तथा अधोसंरचना विकास के विभिन्न कार्यक्रमों का परिचालन करता है। जिसके अंतर्गत यहां के युवाओं को सरकारी नौकरियों की प्रवेश परीक्षा के लिए शहरों की उच्च स्तर की कोचिंग सुविधा उनके ही क्षेत्र में उपलब्धता कराने के प्रयास हेतु कई गतिविधियां संचालित हैं।

Category