50 लोगों को लोन दिलाने के नाम पर 4 करोड़ रुपए की ठगी ,2 बैंक कर्मी सहित 5 गिरफ्तार

Chhattisgarh's capital, Raipur, credit card loan, fraud of crores of rupees on the pretext, Additional SP Tarakeswar Patel, Helping Favour Pvt Ltd, Nabil Khan and Jagmohan, mastermind Nikhil Kosle, thug, Khabargali

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में क्रेडिट कार्ड से लोन दिलाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी हुई है. शातिर ठगों ने 50 से अधिक लोगों को क्रेडिट कार्ड के माध्यम से लोन दिलाने का वादा किया, फिर खातों से करीब 4 करोड़ रुपए निकाल लिए. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए पूरे मामले के मास्टर माइंड निखिल कोसले, 2 बैंक कर्मी समेत 5 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 46 नग क्रेडिट कार्ड, 140 नग हस्ताक्षर युक्त कोरा चेक, 2 नग स्वाइप मशीन, 1 नग थंब रीडर मशीन, लैपटॉप, 2 कार और प्रिंटर मशीन जब्त किया गया है.

भोले-भाले लोगों को बनाया निशाना

एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड के 2 सेल्स एग्जीक्यूटिव नबील खान और जगमोहन, मास्टरमाइंड निखिल कोसले समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये शातिर ठग भोले-भाले लोगों को लोन दिलाने और उसकी किश्त खुद की कंपनी द्वारा भरे जाने का झांसा देते थे. पिछले कुछ महीनों में करीब 50 लोगों को लोन दिलाने के नाम पर 4 करोड़ रुपए की ठगी की गई है. आरोपियों ने न्यू राजेंद्र नगर में हेल्पिंग फरेवर प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक ऑफिस भी खोल रखा था. जहां से वो ठगी का पूरा काला कारोबार संचालित कर रहे थे.

ऐसे खेला ठगी का खेल

साल 2021 में लोन लेने के लिए हेल्पिंग फारेवर प्रा. लिमि. कंपनी के निखिल कोसले से फोन के माध्यम से लोन के विषय में चर्चा किया था. जिस पर मास्टरमाइंड निखिल कोसले ने प्रार्थी को लोन के विषय में जानकारी देने के लिए मरीन ड्राइव तेलीबांधा के पास बुलाया. कंपनी हेल्पिंग फारेवर के तीनों डायरेक्टर निखिल कोसले, शिव साहू और शैलेन्द्र मिश्रा प्रार्थी से मिलने आए. क्रेडिट कार्ड से लोन के लेन-देन की पूरी बातचीत हुई. जब प्रार्थी ने पूछा लोन का किश्त कौन पटाएगा, तो उन्होंने कहा कोई पैसा देने की आवश्यकता नहीं होगी. इस दौरान प्रार्थी ने अपना दस्तावेज उन लोगों को दे दिया. जिसके बाद ठगी का पूरा खेल खेला गया.