8 लाख के पार हुए कोरोना मरीज, 24 घंटे में 27 हजार से अधिक मामले

,Khabargali, Corona, India, Speed of Infection

कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 22 हजार 123

भारत में संक्रमण की रफ्तार सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका और ब्राजील से भी ज्यादा है

नई दिल्ली (Khabargali) पूरी दुनिया चीन के द्वारा फैलाये गए कोविड 19 वायरस से जूझ रही है.  वायरस का कहर लगातार बढ़ रहा है. आपको बता दे कि भारत में संक्रमण की रफ्तार सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका और ब्राजील से भी ज्यादा है. भारत में भी संक्रमितों की संख्या रोजाना नए रिकॉर्ड बना रही है. देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में शनिवार को भी एक नया रिकॉर्ड बना है. स्वास्थ्य मंत्रालय में बताया कि  देश में पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 27,114 नए मामले सामने आए और इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले शनिवार को आठ लाख के आंकड़े को पार कर गए. यह लगातार आठवां दिन है जब देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 22,000 से ज्यादा बढ़े हैं.

24 घन्टे में 517 मरीजों की मौत

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे कोरोना संक्रमितों पर बहुत भारी पड़े. 517 मरीजों की जान इस दौरान चली गयी. साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 22 हजार 123 हो गई है. देश में कोरोना के 2 लाख 83 हजार 407 एक्टिव केस हैं. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 8 लाख 20 हजार 916 हो गयी है.  संतोष की बात ये है कि अन्य प्रभावित देशों की अपेक्षा भारत में स्वस्थ होने वाले मरीज़ों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है.

देश में एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख पार

राहत भरी खबर ये है कि अब तक कुल मरीजों में से करीब 62.6 फीसदी से ज्यादा यानी 5 लाख 15 हजार 386 लोग ठीक हो कर घर लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटे में ही करीब 20 हजार मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं. देश में एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख 76 हजार है.

महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित

उल्लेखनीय है कि देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं. यहां अब पीड़ितों की संख्या 2 लाख 38 हजार पर पहुंच गई है. 24 घंटे में 226 नई मौतों के साथ अब मृतकों की संख्या 9893 हो गई है.  देश के कुल मौतों और संक्रमितों में एक-तिहाई से ज्यादा हिस्सा महाराष्ट्र का ही है.

 

Related Articles