आयकर अधिकारियों की गाड़ी जब्त करने का मामला सदन में उठा, शिवरतन ने कहा- कार्यवाही बाधित करने की कोशिश , सरोज पांडेय ने भी ट्वीट कर किया हमला

Incom tax raid khabargali no parking

रायपुर (khabargali) भाजपा सदस्य शिवरतन शर्मा ने आज इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों की गाड़ी जब्त किए जाने का मामला विधानसभा सदन में उठाया. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत को बताया कि इनकम टैक्स के अधिकारी गुरुवार रात को राज्य के पूर्व मुख्य सचिव, आईएएस और कारोबारियों के यहां छापा मार रहे थे. उन इनकम टैक्स अधिकारियों की गाड़ियों को नो पार्किंग में होने का हवाला देकर जब्त कर लिया गया. उनका चालान भी नहीं काटा गया है. ये कार्यवाही जांच में जुटे आयकर अधिकारियों को रोकने की कोशिश है.

चालानी कार्रवाई के बाद फिर छोड़ी गई गाड़ी…

इधर, मामला सदन में उठने के बाद जब्त गाड़ियों की चालानी कार्रवाई कर पुलिस ने छोड़ दिया. इस मामले में कोतवाली सीएसपी डीसी पटेल ने कहा कि राष्ट्रपति दो दिन के दौरे पर आ रहे है. इसी के मद्देनजर गुरुवार रात होटल और लॉज की चेकिंग की जा रही थी. तभी बड़ी संख्या में गाड़िया बॉम्बे मार्केट में खड़ी थी. खड़ी गाड़ियों के ड्राइवरों से पूछने पर उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. इसलिए पूछताछ के लिए पुलिस लाइन लाया गया था. चलानी कार्रवाई करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है. ड्राइवरों के द्वारा कोई जानकारी नही दी गई थी. दबिश देने की तैयारी में खड़े थे वाहन गौरतलब है कि पूरी कार्रवाई गुरुवार रात उस वक्त की गई जब आयकर विभाग के अधिकारी दबिश देने की तैयारी कर रहे थे और गाड़ियों को राज टॉकिज के पास बुलाया गया था, जहां से गाड़ियों में बैठकर अधिकारी अलग-अलग जगहों पर जाने वाले थे. इससे पहले की देर रात आयकर के अधिकारियों की टीम कार्रवाई कर पाती पुलिस ने सभी गाड़ियों को जब्त कर लिया. हालांकि अभी इस बात का अभी पता नहीं चल सका है कि आयकर अधिकारी उन्हीं ठिकानों में जाने वाले थे या फिर अन्य जगहों पर भी कार्रवाई करने वाले थे.

ऐसा हुआ घटनाक्रम

सभी गाड़िया राज टॉकीज के पास खड़ी थी. गाड़िया शाम को आठ बजे वहां अधिकारियों के आदेशानुसार लगाई गई थी. वहां से गाड़ियां अलग-अलग जगहों पर दबिश के लिए जाने वाली थी. कुछ देर बाद शहर की पुलिस ने वहाँ पहुंच कर गाड़ी में बैठे ड्राइवरो से पेपर मांगने लग गए. गाड़ी के दस्तावेज उनको दिखा दिए गए. फिर थोड़े देर बाद हर एक गाड़ी में एक एक पुलिसकर्मी को बैठा दिया गया और बोला गया गाड़ियां यहां से नहीं हिलेंगी. गाड़ियां उठाकर रात 12:30 पुलिस लाइन ला लिया गया. गाड़ी की चाबी रख ली गयी चालान बना लिया गया यह कहकर आप गाड़ी नो पार्किंग में खड़े किए थे. ड्राइवरों ने नो पार्किंग का जुर्माना लेने को कहा लेकिन लोकल पुलिस द्वारा बोला गया कि जब साहब बोलेंगे तो सुबह आपकी गाड़ी छोड़ी जाएगी. आपको बता दें कि लगभग 20 गाड़ियां रायपुर पुलिस ने की थी जप्त. इस पूरे मामले की शिकायत केंद्र सरकार और यहां के आयकर प्रमुख से करने की तैयारी चल रही है. कुल मिलाकर इस छापे के बाद फिर से राज्य सरकार और केंद्र सरकार आमने-सामने आ गए है.

टीम की गाड़ियां जब्ती मामले में सरोज पांडेय ने सरकार पर बोला हमला, कहा- पुलिस इतनी तत्परता दिन में दिखाए तो शहरों में कभी न लगे जाम

आयकर विभाग के अधिकारियों की गाड़ियों को जब्त करने को लेकर इधर बीजेपी राज्यसभा सासंद व राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने ट्वीट कर भूपेश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने रात में नो पार्किंग के नाम पर गाड़ियों को जब्त किया, यदि उतनी ही तत्परता पुलिस दिन में भी दिखाए तो शहरों में कभी जाम नहीं लगेगा. सरोज पांडेय ने ट्वीट करते हुए कहा कि जिस तत्पर्ता से रायपुर पुलिस ने रात एक बजे नगर की सुनसान सड़कों पर No Parking के नाम पर वाहन जब्त किया अद्वितीय है। @bhupeshbaghel पुलिस दिन में भी इतनी तत्पर्ता दिखाए तो शहरों में कभी जाम नहीं लगे।आखिर ऐसा क्या हो गया कि तुरंत चलान का भुगतान न लेकर सभी गाड़ी थाने ले गए, अद्भुत है.    बता दें कि आयकर विभाग के अधिकारी गुरुवार से छापेमार कार्रवाई कर रहे हैं. रायपुर मेयर एजाज ढेबर, पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड, एक आईएएस अधिकारी और शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया समेत सात प्रभावशाली लोगों के 32 ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है. देर रात पुलिस ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को जब्त कर पुलिस लाइन में रख दिया था. 

Related Articles