बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में मिले ओमिक्रॉन के 13 नए मरीज, आंकड़ा 21 पहुंचा

Omicron, Corona found in Chhattisgarh, big news, Khabargali

प्रदेश में 5 हज़ार 649 संक्रमित,15 की मौत

देश मे कोरोना ने तोड़ा 8 माह का रिकॉर्ड

3.17 लाख नए मामले और मौत 350 के पार

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमितों के मरीज के बाद अब ओमिक्रॉन वेरिएंट के संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। प्रदेश में आज भी 13 नए ओमिक्रोन वेरिएंट के मरीजों की पुष्टि हुई है। 13 नए मरीजों की पुष्टि के बाद प्रदेश में ओमिक्रॉन के कुल मरीजों की संख्या 21 हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार अब राजनांदगांव से 7, रायपुर और दुर्ग से 3 – 3 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं, प्रदेश में कल 5625 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। वहीं, 5194 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे थे जबकि 9 की कल मौत हो गई थी।

छत्तीसगढ़ में मिले 5 हज़ार 649 संक्रमित,15 की मौत

छत्तीसगढ़ में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। 20 जनवरी को प्रदेश में 5 हज़ार 649 संक्रमित मिले है। इनमे से 15 की मौत हुई है। रायपुर में सबसे ज्यादा 1 हज़ार 442 संक्रमित मिले है और 5 मरीजों की मौत हुई है। कोविड गाइड लाइन का पालन करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो ने दिया है।

देश मे कोरोना ने तोड़ा 8 माह का रिकॉर्ड

कोरोना संक्रमण को लेकर भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश बन चुका है। सरकार भी मान रही है कि कोरोना के चौथी लहर से दुनिया गुजर रही है। देश मे 24 घंटे में 3.17 लाख नए मामले आए और कोरोना से मौत का आंकड़ा 350 के पार कर गया। देश में वर्तमान में 19 लाख सक्रिय मामले हैं वहीं केरल में एक दिन में रिकॉर्ड 46, 387 नए मामले आए हैं।

कोरोना से प्रत्येक मौत का होगा ऑडिट, सीएम भूपेश बघेल ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में कोरोना पीड़ितों की मौत की संख्या में वृद्धि पर चिंता जताई है। कोरोना से आज राज्य में 15 लोगों की मृत्यु होने की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव एवं स्वास्थ्य सचिव को प्रत्येक डेथ का आडिट कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम और संक्रमितों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराये जाने को कहा है। संक्रमित मरीजों की स्वास्थ्यगत स्थिति को देखते हुए हॉस्पिटलाइज करने के भी निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों के स्वास्थ्य की सतत जानकारी लेने की पुख्ता व्यवस्था करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कोरोना से मौत के मामले में अचानक वृद्धि को देखते हुए सभी कलेक्टरों को इस मामले में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टरों को कोरोना गाइडलाईन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने तथा होम आईसोलेशन वाले मरीजों की स्वास्थ्य की स्थिति पर निगरानी के लिए विशेष टीम लगाए जाने निर्देश दिए गए हैं।