होली पर रायपुर में ही 4 करोड़ से अधिक की शराब बिक्री का अनुमान

Holi, English Liquor Shop, Excise Minister Kawasi Lakhma, Liquor, Country and Foreign Liquor, Chhattisgarh, Income, Khabargali

प्रदेश में एक ही वर्ष में शराब दुकानों से 1800 करोड़ से अधिक की हुई आय ..

रायपुर (khabargali) होली में पूरे बाजार में खरीदारी का रंग चढ़ा है वहीं शराब दुकानों में सुर प्रेमियों की अपार भीड़ नजर आ रही है। राज्य सरकार के आदेश के अनुसार होली के दिन यानी 18 मार्च को शराब दुकानें बंद रहेंगी। इसके चलते शराब दुकान में काफी भीड़ नजर आ रही है। होली के दिन शराब दुकानें न खुलने की वजह से 17 मार्च को सुबह से ही रायपुर के अलग-अलग शराब दुकानों में शराब प्रेमियों की लंबी कतारें नजर आई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार होली की वजह से बीते महज 2 दिनों में 4 करोड़ से अधिक की शराब अकेले रायपुर में बिकने का अनुमान लगाया जा रहा है। होली के मौके पर भांग की भी बिक्री बढ़ती है । राजधानी में भाँग की पेटा लाईन, तात्यापारा, और रेलवे स्टेशन स्थित दुकान में लोगों की भीड़ भी नजर आई।

1 वर्ष में 1800 करोड़ से अधिक की हुई आय ..

राज्य में सन्चालित 656 अंग्रेजी शराब दुकानों की बिक्री से एक वर्ष में ही राज्य सरकार को 1800 करोड़ से अधिक की आय हुई। विधानसभा में पूछे गए दो अलग अलग प्रश्नों के जवाब में आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने इसकी जानकारी दी। विधायक छन्नी चंदू साहू ने सदन में प्रश्न पूछा था कि राज्य में देशी व विदेशी मदिरा के कितने काउंटर हैं? उन्होंने देशी व विदेशी मदिरा के अलग अलग दुकानों की जिलेवार जानकारी मांगी थी। जिसके जवाब में आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि राज्य के सभी जिलों में 199 देशी शराब दुकानों में 422 काउंटर हैं। इसी तरह 304 विदेशी शराब दुकानों में 656 काउंटर हैं। इसी तरह राज्य भर में कम्पोजिट मदिरा (देशी व विदेशी दोनो) के 138 दुकान हैं जिसमे 370 काउंटर हैं। प्रीमियम मदिरा के 21 दुकानों के 43 काउंटर हैं।

Category