कोरबा में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- 2024 तक नक्सल मुक्त होगा देश

Union Home Minister Amit Shah, Korba migration, political outlook, Chhattisgarh, Lok Sabha, assembly elections, Naxal-free, double engine government, news

कहा- अटल जी के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाने में पीएम नरेंद्र मोदी की मदद करें

कोरबा (khabargali) केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कोरबा प्रवास सियासी नजरिये से देखें तो एक प्रकार से भाजपा के लिए चुनावी शंखनाद हो गया है। शाह ने मंच पर आते ही स्पष्ट कर दिया कि यह चुनावी जनसभा है। वह विधानसभा और लोकसभा चुनावों की बात करने आए हैं। उन्होंने जनता से भी पूछा कि, राज्य सरकार बदलनी है, या नहीं बदलनी? अगर बदलनी है तो बोलिए भारत माता की जय। शाह ने छत्तीसगढ की कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए मंच से ही एलान किया कि अटल जी के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाने में पीएम नरेंद्र मोदी की मदद करें। 2024 तक छत्तीसगढ़ को नक्सल मुक्त कर देंगें।

Union Home Minister Amit Shah, Korba migration, political outlook, Chhattisgarh, Lok Sabha, assembly elections, Naxal-free, double engine government, news, khabargali

गृहमंत्री ने प्रदेशवासियों से मोदी जी के नेतृत्व वाली डबल इंजन की सरकार बनाकर छत्तीसगढ़ को पुनः विकास के पथ पर अग्रसर करने का संकल्प लेने का आह्वान किया। शाह ने कहा- मोदी जी ने ग़रीबों को आवास दिया, महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया और कोरोना में जनता को मुफ़्त वैक्सीन दी। इससे पूर्व कोरबा पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोशीला स्वागत किया । सबसे पहले कोरबा जिले में स्थित माता सर्वमंगला मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद शाह ने इंदिरा स्टेडियम में आम सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ आना उनका सौभाग्य है, यहां की जनता ने भाजपा को 15 साल शासन करने का मौका दिया उसके लिए धन्यवाद। उन्होंने कहा कि पहले सभी छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य कहते थे, लेकिन भाजपा ने इसे बीमारू से विकसित राज्य बनाने की ओर अग्रसर किया।

अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह केवल झूठ बोलते हैं, कांग्रेस ने भ्रष्टाचार करने के अलावा कुछ नहीं किया। अमित शाह ने कहा- प्रदेश में गरीबी, भूखमरी, अंधेरा, बेरोजगारी और नक्सलवाद बढ़ गया है। शाह ने मुख्यमंत्री से सवाल करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में कोरबा वाले पूछेंगे कि कांग्रेस ने पांच साल में क्या किया?

शाह ने कहा कि 2024 तक छत्तीसगढ़ को नक्सल मुक्त कर देंगें। कांग्रेस ने कहा था गरीबी हटाएंगे, नहीं हटी। कांग्रेस सरकार में गरीबी नहीं हटी, गरीब ही हट गई।शाह ने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार किया, बलात्कार बढ़ाने का काम किया। खूनखराबा किया और आदिवासी के जंगलों की काट कटाई करने का काम किया है। जनता छत्तीसगढ़ सरकार के कामकाज का हिसाब-किताब चुनाव में करेगी। ये जनता का पैसा है, कांग्रेस ऐसे नहीं लूट सकती है। बीजेपी ने जनजाति के लिए 4 गुना बजट बढ़ाया। नरेंद्र मोदी को अगर 2024 में प्रधानमंत्री बनाना है, तो छत्तीसगढ़ में 2023 में बीजेपी की सरकार बनाएं। अटल जी के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाने में पीएम नरेंद्र मोदी की मदद करें। भ्रष्टाचार से निजात पानी है, तो बीजेपी की सरकार बनवाएं 9,234 करोड़ रुपए केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को दिए, भूपेश बघेल से पूछना चाहता हूं कि ये पैसे कहां गए। केन्द्र सरकार ने विकास योजनाओं का जो पैसा राज्य सरकार को भेजा, वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के घर पहुंच गया है।

Union Home Minister Amit Shah, Korba migration, political outlook, Chhattisgarh, Lok Sabha, assembly elections, Naxal-free, double engine government, news, khabargali

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में रमन सरकार ने जो 11 बिंदुओं पर काम शुरू किए थे उन कार्यों से प्रदेश का विकास हुआ। विकास की गाड़ी को गति देनी है तो 2 इंजन लगाने पड़ेंगे। पहला नरेंद्र मोदी दूसरा छत्तीसगढ़ के विकास का। अमित शाह ने कहा कि मोदी-मोदी के नारे प्रधानमंत्री के लिए नहीं 130 करोड़ की जनता के सम्मान में लग रहे हैं। रमन सिंह के रुके हुए काम को शुरू करवाना है, तो 2023 में बीजेपी को जिताएं।

इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, भाजपा सांसद गोमती साय, सांसद सरोज पांडेय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नंद कुमार साय, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल समेत कई नेता मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि श्री शाह झारखंड के चाईबासा से सीधे कोरबा पहुंचे, पहले उन्हें राजधानी रायपुर होते हुए कोरबा पहुंचना था लेकिन ऐन मौके पर उनके दौरे में बदलाव किया गया और वे सीधे कोरबा पहुँच गए।

Union Home Minister Amit Shah, Korba migration, political outlook, Chhattisgarh, Lok Sabha, assembly elections, Naxal-free, double engine government, news, khabargali

 

Category