कोविड-19 वैक्सीन रिसर्च में साथ निभाने वाली छत्तीसगढ़ की बेटी प्रिया का हुआ सम्मान

Priya Masheri, Praveen Masheri, Raipur, Corona, Kovid - 19 Vaccine Research Team, Clinical Research at Serum India Institute, Trilok Baradia, Jitendra Barlotta, Harakh Malu, Lalit Patwa, Chandresh Shah and Kanhaiya Lunawat, Jain Samaj, Khabargali

रायपुर (khabargali)कोरोना को मात देने के लिए कोविड - 19 वैक्सीन रिसर्च टीम के साथ काम करने वाली सीरम इंडिया इस्टीट्यूट में क्लीनिकल रिसर्च के पद पर मुंबई में कार्यरत जैन समाज की बेटी प्रिया मैशेरी का सकल जैन समाज ने छत्तीसगढ़ सहित समाज का गौरव बढ़ाने के लिए उनके घर पहुंचकर सम्मान किया। इस अवसर पर समाज के पदाधिकारियों ने उनका हौसला अफजाई करते हुए अहम जिम्मेदारी निभाने और वैक्सीन रिसर्च में लगी टीम को बधाई दी।

इस अवसर पर जैन समाज की ओर से श्री त्रिलोक बरडिया, जितेंद्र बरलोटा, हरख मालू, ललित पटवा, चंद्रेश शाह व कन्हैया लुणावत उपस्थित थे। सुधर्म जैन समाज के अध्यक्ष हरख मालू ने बताया कि सकल जैन समाज के वरिष्ठ सदस्य प्रवीण मैशेरी की बेटी प्रिया मैशेरी ने प्रायमरी और हाईस्कूल की पढ़ाई राजधानी रायपुर से की और इसके बाद आगे की पढ़ाई मुंबई एजुकेशनल ट्रस्ट इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी से की। जहां से प्रिया मैशेरी सीरम इंडिया इस्टीट्यूट से जुड़ गई और अब वहां पर प्रिया क्लीनिकल रिसर्च टीम के साथ काम कर रही है।

श्री मालू ने बताया कि भारत में जब से कोरोना वायरस ने दस्तक दिया तब से प्रिया कोविड-19 की दवाई बनाने के लिए रिसर्च टीम के साथ काम करने में जुटी रही। इस दौरान प्रिया और उसकी टीम ने वैक्सीन रिसर्च पर काम किया और सीरम इंडिया इस्टीट्यूट द्वारा निर्मित दवाई को भारत सरकार ने मंजूरी दे दी हैं और 2 जनवरी से पूरे भारत में ड्राइ रन भी शुरु हो गया हैं। अगर यह ड्राइ रन में दवाई सफल रही तो आने वाले दिनों में कोरोना को मात देने के लिए प्रिया मैशेरी और उसकी टीम के द्वारा बनाई गई दवाई को पूरे देश में रिलीज कर दिया जाएगा। राजधानी रायपुर पहुंचने पर सकल जैन समाज ने सोमवार की देर शाम उसके घर पहुंचकर देश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ सहित समाज का गौरव बढ़ाने के लिए प्रिया मैशेरी का सम्मान किया और कोविड - 19 वैक्सीन के रिसर्च में निपुनता के साथ अहम भूमिका के लिए प्रिया मैशेरी व उसकी टीम का हौसला अफजाई किया।

Category